×

Siwan 4 साल बाद बिहार आ रहे लालू के स्वागत में चौबीसों घंटे जलेगा लालटेन

बुधवार को महाअष्टमी पर श्रद्धालुओं ने भगवती की पूजा की। जिले के सिद्धपीठ उच्चैठ भगवती की पूजा श्रद्धालुओं के द्वारा बुधवार को महागौरी के रूप में की गई। सिद्धपीठ उच्चैठ भगवती मंदिर के पंडों ने बुधवार को शाम के 4 बजे तक करीब 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के द्वारा माता की पूजा किए जाने की जानकारी दी। वहीं, आज मां के सिद्धिदात्री स्वरूप की उपासना की जाएगी। वहीं, बेनीपट्टी प्रखंड के चानपुरा गांव के श्रद्धालुओं सहित अन्य जगहों के श्रद्धालुओं के द्वारा करीब 500 से अधिक छाग की बलि प्रदान की गई। वहीं, दूसरी ओर जयनगर में बिहार के सबसे ऊंचे दुर्गा मंदिर में 60 हजार से अधिक लोगों ने माता रानी की पूजा-अर्चना की जबकि महिलाओं ने खोंइछा भरा। मंदिर परिसर में दुर्गा सप्तशती पाठ और मां के जयकारे से पूरा वातावरण भक्तिमय हो चुका है। वहीं, जिले में हर पूजा पंडाल में सुबह से ही मां का पूजन और दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।  दुर्गा पूजा के दाैरान नजर रखने के लिए कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में बना कंट्रोल रूम  दुर्गा पूजा के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने व किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटने पर इसके त्वरित कार्रवाई के लिए मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। यह नियंत्रण कक्ष मंगलवार से शुक्रवार काे प्रतिमा विसर्जन तक 24 घंटे कार्य करेगा। जिला प्रशासन की ओर से इसके लिए चार शिफ्टों में चार ग्रुपों में अधिकारियों की तैनाती की गई है। एक ग्रुप में 6 अधिकारी को शामिल किया गया है। जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभारी के रूप में अपर समाहर्ता अवधेश राम को बनाया गया है। वरीय पुलिस पदाधिकारी के रूप में पुलिस उपाधीक्षक प्रभाकर तिवारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला नियंत्रण कक्ष का नंबर 06276-224425 जारी किया गया है। वहीं, किसी तरह की परेशानी होने पर लोग इन नंबरों पर संपर्क कर कोई महत्वपूर्ण सूचना दे सकते हैं जिस पर तत्काल कार्रवाई होगी।


बिहार न्यूज़ डेस्क !!! तीन साल और करीब दस महीने बाद बिहार आ रहे लालू यादव का राजद ने ने भव्य तरीके से स्वागत करने का प्लान बनाया है । जानकारी के अनुसार, पार्टी पटना के वीरचंद पटेल रोड स्थित मुख्यालय को आर्टिस्टिक लुक दे रही है । बताया जा रहा है कि, यहां पार्टी ने करीब छ: टन का लालटेन लगाया हैं जो कि राजद का पार्टी चिन्ह हैं । इसकी लौ हमेशा जलती रहेगी, यानी 24 घंटे यह लालटेन जलता रहेगा । बताया जाता है कि अनुशासन के साथ-साथ सौंदर्य बोध पर पार्टी का फोकस तब से तेज हुआ है, जब से प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह बने हैं ।

बता दें कि, राजद का कार्यालय अब पहले की तरह दिखाई नहीं देता हैं अब यहां पर कतार से सजे गमलों में खिले हुए फूल दिखते हैं। कांफ्रेंस रूम भी खूबसूरत फॉल्स सीलिंग वाला बनाया गया है। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह जिस नफासत के साथ रहते हैं, उसी सौंदर्य बोध के साथ पार्टी कार्यालय को भी सजा रहे हैं । इसके आगे बता दें कि, पार्टी कार्यालय का गेट खास अवसर पर ही खुलता है और बाकी समय में बंद रहता है या फिर कुछ ही लोगों को अंदर आने की अनुमति होती है।

जानकारी के अनुसार, तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में प्रचार करने के लिए  लालू प्रसाद यादव के पटना आने की बात कही जा रही है । इसके लिए भाई वीरेंद्र ने कहा था- 'लालू यादव 20 अक्टूबर को पटना आएंगे।' इस बीच कहा जा रहा है कि वह 25 और 26 अक्टूबर को दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर सकते हैं ।

सीवान न्यूज डेस्क !!!

Share this story