Samachar Nama
×

दिल्ली में सुरक्षित नहीं है लाखों बच्चों का भविष्य : भाजपा

नई दिल्ली, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली में एमसीडी स्कूलों की दयनीय हालत को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा की गई टिप्पणी का हवाला देते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा है।
दिल्ली में सुरक्षित नहीं है लाखों बच्चों का भविष्य : भाजपा

नई दिल्ली, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली में एमसीडी स्कूलों की दयनीय हालत को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा की गई टिप्पणी का हवाला देते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा है।

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि दिल्ली में न लाखों बच्चे सुरक्षित हैं और ना ही लाखों बच्चों का भविष्य सुरक्षित है, बल्कि यहां तो सिर्फ शराब घोटाले के सरगना को राजनीतिक रूप से सुरक्षित रखने का ही प्रयास किया जा रहा है।

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल द्वारा चुनाव प्रचार और रोड शो करने के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह सवाल तो आम आदमी पार्टी के पुराने और वरिष्ठ नेताओं से पूछना चाहिए कि सुनीता केजरीवाल का राजनीतिक अनुभव कितना है और उन्होंने कितने दिनों तक काम किया है और वह उन्हें स्टार प्रचारक बनाने को लेकर क्या सोचते हैं।

आप के राजनीतिक अभियान 'जेल का जवाब वोट से' देने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह सिद्धांत 2014 से पहले वह तब क्यों नहीं लागू करते थे जब वे सोनिया गांधी और शरद पवार का इस्तीफा मांगा करते थे और जहां तक वोट की बात है, जनता ने 2014 और 2019 में जवाब दे दिया था। विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव में आप की जमानत तक जब्त हो गयी थी, जनता ने जवाब दे दिया है और अब इन्हें कोर्ट को जवाब देना है।

इससे पहले उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट की टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल को कहा है कि उन्होंने अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा और हितों को देश हित के ऊपर रखा है, सत्ता के लालच में वे देश के भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं और पढ़ने वाले बच्चों के हितों के बजाय अपने राजनीतिक हितों को सबसे ऊपर रख रहे हैं।

पूनावाला ने आप के इतिहास और वर्तमान को जोड़ते हुए कहा कि झाड़ू से दारू तक, स्वराज से शराब तक, अन्ना हजारे से लालू यादव तक पहुंचने वाले और इंडिया अगेंस्ट करप्शन से शुरुआत करने वाले आज इंडी गठबंधन और भ्रष्टाचार तक पहुंच गए।

उन्होंने कहा कि यह दिल्ली का दुर्भाग्य है कि एक व्यक्ति कट्टर बेशर्मी और निर्लज्जता से तिहाड़ से सरकार चला रहा है। कोर्ट ने इसकी सख्त आलोचना की है, लेकिन उसके बाद भी वह सत्ता के लालच में निर्लज्जता से सत्ता में बने हुए हैं।

दिल्ली के एमसीडी स्कूलों की दयनीय हालत का जिक्र करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह सब केजरीवाल और आप सरकार के अंदर आते हैं। स्कूलों की दयनीय हालत के लिए हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री सौरभ भारद्वाज को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने भारद्वाज को यह भी कहा कि वह सिर्फ घड़ियाली आंसू ही बहाते हैं। हाई कोर्ट भी यह सवाल पूछ रहा है कि वह कितने दिन तक जेल में रहकर सरकार चलाएंगे ?

आप के सियासी धर्मांतरण की बात कहते हुए पूनावाला ने पूछा कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा लेने वाले अरविंद केजरीवाल स्वयं इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे ? और आखिर वह कब तक तिहाड़ से सरकार चलाते रहेंगे ? भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों की इस दयनीय हालत पर दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी के बाद आम आदमी पार्टी को विक्टिमहुड कार्ड खेलने की बजाय अपना रिपोर्ट कार्ड देना चाहिए क्योंकि यह स्पष्ट हो गया है कि जिसको विज्ञापन के माध्यम से वर्ल्ड क्लास एजुकेशन मॉडल बताया जा रहा था,उसकी वास्तविक हालत कितनी दयनीय और खस्ता है।

--आईएएनएस

एसटीपी/एसकेपी

Share this story

Tags