Samachar Nama
×

Punjab Tigers टेनिस प्रीमियर लीग में शामिल होने के लिए नवीनतम फ्रेंचाइजी बनी !

Punjab Tigers टेनिस प्रीमियर लीग में शामिल होने के लिए नवीनतम फ्रेंचाइजी बनी !
टेनिस न्यूज डेस्क !!! पंजाब टाइगर्स नवीनतम फ्रें चाइजी है जो टेनिस प्रीमियर लीग का हिस्सा बन गई है और भारत के प्रमुख टेनिस टूर्नामेंट के चौथे सीजन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। टीपीएल इस साल अपने चौथे सीजन के लिए वापसी कर रही है, जो पुणे में 7 दिसंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी।पंजाब टाइगर्स का मुकाबला सोनाली बेंद्रे के सह-स्वामित्व वाली पुणे जगुआर और लिएंडर पेस के सह-स्वामित्व वाली मुंबई लियोन आर्मी से होगा।सभी फ्रेंचाइजी सेमिफाइनल में क्वालीफआई करने के लिए कुल चार मैच खेंलेगी। प्रत्येक फ्रेंचाइजी के बीच पुरुष एकल, महिला एकल, मिश्रित युगल और पुरुष युगल खेले जाएंगे। दो फ्रेंचाइजी के बीच प्रत्येक मुकाबले में 80 अंक दांव पर होंगे, जहां प्रत्येक मैच 20 अंक का होगा।

टेनिस प्रीमियर लीग के सभी मैच पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में खेले जाएंगे। टेनिस प्रीमियर लीग का आयोजन अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ (एमएसएलटीए) के सहयोग से किया जाएगा।पंजाब टाइगर्स के सह-मालिक ने टेनिस प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने पर प्रसन्नता व्यक्त की, उन्होंने कहा, मैं जीवन भर एक खिलाड़ी और एथलीट रहा हूं। अपने युवा दिनों में, मैंने राष्ट्रीय स्तर के खेल खेले इसलिए, मुझे पता है कि अतिरिक्त मूल्य वाले खेल किसी के जीवन में कितने महत्वपूर्ण होते हैं। अभिनेत्री तापसी पन्नू रमिंदर सिंह के साथ पंजाब टाइगर्स की सह-मालिक हैं।

उन्होंने कहा, मैं हमेशा से खेल और फिटनेस की शौकीन रही हूं। मेरा मानना है कि खेल में न केवल एक व्यक्ति को शारीरिक फिटनेस प्राप्त करने में मदद करने की शक्ति है, बल्कि महान मानसिक फिटनेस भी है। मैं लीग के शुरू होने के लिए बेहद उत्साहित हूं क्योंकि मैं मैच में अच्छी तरह से डूब जाती हूं। मुझे विश्वास है कि लीग भारत में टेनिस की संभावनाओं का पता लगाने में और मदद करेगी।

--आईएएनएस

स्पोर्टस न्यूज डेस्क् !!! 

एचएमए/एएनएम

Share this story