Samachar Nama
×

Copa America 2024 Lionel Messi ने दागा 109 वां गोल,  अर्जेंटीना ने कनाडा को रौंदकर कटाया फाइनल का टिकट 

https://samacharnama.com/

फुटबॉल न्यूज़ डेस्क। कोपा अमेरिका में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्जेंटीना ने फाइनल का टिकट कटा लिया है।  अर्जेंटीना ने लियोनेल मेसी के करियर के 109 वें अंतर्राष्ट्रीय गोल के साथ कनाडा को 2-0 से रौंदकर  फाइनल में प्रवेश किया है।मुकाबले की बात करें तो अर्जेंटीना के लिए जूलियन अल्वारेज ने 22 वें मिनट में गोल किया ,वहीं  मेसी ने 51 वें मिनट में  एन्जो फर्नांडीज के शॉट को गोल भेज कर टीम की दुगनी बढ़त की। मेसी ने इस अंदाज में गोल किया कि विरोधी टीम के गोलकीपर मैक्सिम केप्यू तक चकमा  खा गए।

https://samacharnama.com/

मेसी को अर्जेंटीना का मैच विनर माना जाता है, उन्होंने पिछले  25 मैचों में 28 गोल किए हैं।  वहीं कोपा अमेरिका में उनके नाम 14 गोल हो चुके हैं जो रिकॉर्ड से तीन गोल कम हैं।अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉ़ल में मेसी से ज्यादा  गोल पु्र्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम हैं, जिन्होंने 130 गोल दागे हैं।

https://samacharnama.com/

वहीं ईरान के अल देहई के नाम 1993 से 2006 तक 108 या 109 गोल दर्ज हैं, एक गोल को लेकर विवाद रहा है। अर्जेंटीना ने कनाडा के खिलाफ जीत अपने स्वतंत्रता दिवास पर हासिल की  है जो उसके लिए खास है। यही नहीं अर्जेंटीना का अजेय अभियान अब 10 मैच तक पहुंच गया है।

https://samacharnama.com/

अर्जेंटीना का फाइनल में रविवार को उरुग्वे या कोलंबिया से सामना हो सकता है।अर्जेंटीना अगर खिताब जीतता है तो वह दो महाद्विपीय टूर्नामेंट में खिताब जीतकर स्पेन की बराबरी कर लेगा। 2022 में कतर में हुए फीफा विश्व कप के खिताब पर भी मेसी की टीम अर्जेंटीना ने कब्जा जमाया था।
https://samacharnama.com/


 

Share this story

Tags