Samachar Nama
×

ISL 2022-23: ईस्ट बंगाल एफसी के सामने एफसी गोवा, प्लेऑफ की दौड़ में जिंदा रहने का मुकाबला

Preview: एफसी गोवा ने ईस्ट बंगाल के खिलाफ लिया प्लेऑफ में जगह पक्की करने का संकल्प

स्पोर्टस न्यूज डेस्क !!!  गुरुवार को गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 के मैच में जब एफसी गोवा का मुकाबला ईस्ट बंगाल एफसी से होगा तो गौर के पास अंतिम प्लेऑफ स्थान से चार अंक आगे बढ़ने का मौका होगा। गौर वर्तमान में ओडिशा एफसी से पांचवें और एक अंक आगे हैं, जबकि बेंगलुरू एफसी से भी चार अंक आगे हैं, जो प्लेऑफ के लिए भी चुनौतीपूर्ण हैं। इस बीच, मशाल वाहक छठे स्थान से दस अंक पीछे हैं और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने का खतरा है।

केरला ब्लास्टर्स से सभी तीन अंक लेने के चार दिन बाद, एफसी गोवा टेबल पर चढ़ने की तलाश में वापस आ जाएगा। जीत गौर को अगले मैच में तीसरे स्थान पर ले जाएगी। हालांकि, प्लेऑफ में उनसे पीछे रहने वाली सभी टीमों के दो मैच बाकी होंगे। पिछले रविवार को एफसी गोवा के लिए स्कोरशीट पर जाने-पहचाने चेहरे थे। नूह सदाउई ने छठा गोल करने से पहले इकर गुआरोटक्सेना ने सीजन का अपना सातवां गोल किया। रिदिम त्लांग ने दूसरा गोल किया, जिससे सीजन के लिए उनकी कुल संख्या तीन हो गई। मुख्य कोच कार्लोस पेना अपने कुछ खिलाड़ियों को आराम देने के लिए कुछ बदलाव कर सकते हैं जो शायद टीम के पिछले आईएसएल मुकाबले से उबर नहीं पाए हैं। गौर के मुख्य कोच कार्लोस पेना ने कहा, "हमारी पिछली जीत के बावजूद, दबाव खत्म नहीं हुआ है। यह एक आवश्यक जीत थी क्योंकि टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन वह परिणाम नहीं दे रही थी। केरल के खिलाफ पिछला मैच हमारे दबदबे से भरा था।" "अब हमारा ध्यान अगले मैच पर है। यह भी पिछले मैच की तरह ही महत्वपूर्ण है और हम कल तीनों अंक हासिल करना चाहते हैं।"

प्लेऑफ के लिए ईस्ट बंगाल एफसी के अभियान को पिछले हफ्ते झटका लगा जब उसे हैदराबाद एफसी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टॉर्च बियरर्स को सीजन की छठी घरेलू हार का सामना करना पड़ा। टॉर्चबियरर्स के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन की टीम ने घर से बाहर अपने तीनों मैच जीते हैं और इससे उन्हें मनोवैज्ञानिक बढ़त मिलेगी। मशाल वाहक अब तक 15 गोल कर चुके हैं। उन 15 में से नौ गोल क्लेटन सिल्वा द्वारा किए गए हैं, जो मुंबई सिटी एफसी के जॉर्ज परेरा डियाज के साथ इस सीजन में हीरो आईएसएल के संयुक्त शीर्ष स्कोरर हैं। सिल्वा, सुहेर वीपी और महेश सिंह की तिकड़ी ने पूरे सीजन में कई रक्षकों के लिए समस्या खड़ी की है। अगर इवान गोंजालेज मैच शुरू करने के लिए फिट होते हैं तो ईस्ट बंगाल एफसी के डिफेंस को मजबूती मिल सकती है। टॉर्चबियरर्स के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने कहा, "पिछली बार जब हमने उन्हें खेला था, तो यह सीजन का दूसरा गेम था। इस बार यह पूरी तरह से अलग स्थिति होगी। हर गेम अलग है। आप उस गेम से यह नहीं बता सकते कि यह क्या है। वे कैसे हैं। बेहतर हो गए हैं।" उन्होंने कहा, "वे शीर्ष छह के लिए लड़ रहे हैं और हम गौरव के लिए लड़ रहे हैं। यह एक और कठिन मैच होगा, लेकिन हम यहां मैच हारने के लिए नहीं हैं।"

Share this story