Samachar Nama
×

IND VS SA केपटाउन टेस्ट में Team India ने टेके घुटने , पहली पारी में 223 रनों पर ढेर
 

ind VS SA 3rd test

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के तहत टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ,जो  गलत साबित  हुआ।दरअसल   भारतीय   टीम  दक्षिण अफ्रीका के  गेंदबाजों के आगे पहली पारी में 223 रनों पर जाकर ढेर हो गई।
ind VS SA 3rd test

भारतीय टीम के लिए विराट कोहली के अलावा कोई  दूसरा बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया। विराट कोहली ने 201 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से  79  रन बनाए।हालांकि वह एक बार फिर शतक लगाने  से चूक गए।चेतेश्वर पुजारा ने  77गेंदों में 432 रनों की पारी खेली ।
ind VS SA 3rd test

वहीं   ऋषभ पंत ने  50  गेंदों में 27 रन बनाए।इसके अलावा मयंक  अग्रवाल ने 15,केएल राहुल ने 12,  शार्दुल ठाकुर ने  12 , अजिंक्य रहाणे ने 9  रन बनाए।वहीं   मोहम्मद शमी  7,  उमेश  यादव 4, आर अश्विन दो और बुमराह खाता भी नहीं खोल सके। दूसरी   ओर दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने घातक  गेंदबाजी की।उन्होंने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।वहीं  मार्को जेनसन ने  तीन विकेट लिए। इसके अलावा ओलवियर , लुंगी एंगीडी और केशव महाराज ने 1-1  विकेट लिए।
जानिए Team India का 2022 में पूरे साल का बिजी शेड्यूल, 100 दिन मैदान में रहेगी टीम

भारतीय  बल्लेबाज  वैसा प्रदर्शन नहीं कर  पाए जिसकी उम्मीद थी ।टीम इंडिया केपटाउन टेस्ट मैच की पहले दिन संकट में फंस  गई है।भारत और दक्षिण  अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।ऐसे में जो भी टीम   आखिरी मुकाबला जीतेगी   सीरीज अपने नाम करेगी।भारतीय टीम के पास  टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है और वह  दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रच सकती है।29 साल में टीम इंडिया ने अब तक  दक्षिण अफ्रीका  में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

India vs South Africa LIVE, 3 सबसे बड़े रास्ते जो आज सेंचुरियन में भारत के विजय मार्च को रोक सकते हैं, देखें

Share this story