Samachar Nama
×

Fast bowler Cummins को मिली ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान की कमान, स्मिथ बने उप कप्तान

Fast bowler Cummins को मिली ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान की कमान, स्मिथ बने उप कप्तान
क्रिकेट न्यूज डेस्क !!  तेज गेंदबाज पैट कमिंस की शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान के रूप में पुष्टि की गई है, जिसके एक हफ्ते पहले टिम पेन ने एक पुराने विवाद को लेकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। आठ दिसंबर को ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाली एशेज टेस्ट सीरीज से पहले दिग्गज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। कमिंस पहले टिम पेन के तहत उप-कप्तान की भूमिका निभा रहे थे।

28 वर्षीय कमिंस रे लिंडवाल के बाद ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का नेतृत्व करने वाले तेज गेंदबाज हैं। कमिंस ने कहा, मैं इस पद को स्वीकार करके अच्छा महसूस कर रहा हूं। स्टीव और मैं क प्तान के रूप में, इस टीम में कई वरिष्ठ खिलाड़ी और हमारे माध्यम से आने वाली कुछ युवा प्रतिभाओं के साथ हम मजबूती के साथ खड़े रहेंगे। बता दें कि, स्मिथ की कप्तानी का कार्यकाल 2018 में गेंद से छेड़छाड़ करने के बाद समाप्त हो गया था, जिसे सैंडपेपर-गेट कांड के नाम से भी जाना जाता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख निक हॉकले ने कहा, पैट एक अच्छे खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने साथियों से और उपलब्धियों के लिए मैदान पर और बाहर दोनों जगह बहुत सम्मान पाया है।

मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि पैट और स्टीव को टीम की तरफ से पूरा समर्थन दिया जाएगा। स्मिथ ने कहा, मैं टीम की क प्तानी में वापसी करके खुश हूं और पैट की हर तरह से मदद करने के लिए तत्पर हूं। पैट और हम लंबे समय तक एक साथ खेले हैं, इसलिए हम मैदान पर अपने खेल को अच्छी तरह से जानते हैं। स्मिथ ने कहा, हम भी अच्छे दोस्त हैं। एक टीम के रूप में, हम क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और वास्तव में एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेना चाहते हैं। टेस्ट कप्तान के रूप में कमिंस आठ दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे।

--आईएएनएस

स्पोर्टस न्यूज डेस्क !!!  

एचएमए/आरएचए

Share this story