Samachar Nama
×

CSK के खिलाफ मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजों ने बदला मैच का रुख

CSK के खिलाफ मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजों ने बदला मैच का रुख
आईपीएल न्यूज डेस्क !!! टी20 मैचों की पिचें आमतौर पर बल्लेबाजों के पक्ष में होती हैं क्योंकि आयोजकों का मानना है कि फैंस बल्लेबाजों को गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाते हुए देखना चाहते हैं। लेकिन कभी-कभी पिच में गेंदबाजों को भी सपोर्ट करती है, जो मुंबई इंडियंस और सीएसके के मैच में देखने को मिला। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच का रुख बदल दिया। मुंबई इंडियंस के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह और रिले मेरेडिथ ने गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में वानखेड़े स्टेडियम में पिच की स्विंग और उछाल का अच्छा इस्तेमाल किया और चेन्नई सुपर किंग्स को 97 रन पर आल आउट कर दिया।सैम्स ने 16 रन देकर 3 विकेट झटके। मेरेडिथ ने 27 रन देकर 2 और बुमराह ने तीन ओवरों में 12 रन देकर एक विकेट झटका। वहीं, मुंबई इंडियंस छठे ओवर में अपने पांच विकेट खो चुकी थी, हालांकि, मुंबई के तिलक वर्मा ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। जहां से वे कप्तान एमएस धोनी के नाबाद 36 रन के बावजूद कभी नहीं उबर पाए।

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के 29 वर्षीय ऑलराउंडर सैम्स ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पिच का भरपूर फायदा उठाया। वहीं, गेंदबाज ने बल्लेबाजों को दबाव में रखा क्योंकि उन्होंने मुंबई इंडियंस को अच्छी शुरूआत दी। सैम ने मैच के पहले ओवर में डेवोन कॉनवे को आउट किया। दूसरा विकेट उन्होंने मोईन अली का झटका और तीसरा गायकवाड़ का झटका। चेन्नई सुपर किंग्स की दिक्कतें तब और बढ़ गईं जब गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रॉबिन उथप्पा का विकेट झटका। मेरेडिथ ने अंबाती रायुडू को चलता किया। साथ ही शिवम दुबे भी अपना दमखम नहीं दिखा पाए और वो भी गेंदबाज की गेंद पर चलते बने। बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिके ने दो विकेट लिए, जिसमें ड्वेन ब्रावो का महत्वपूर्ण विकेट शामिल था, जिसमें तिलक वर्मा ने कैच पकड़ा। दूसरा विकेट उन्होंने सिमरजीत सिंह का झटका। वहीं, दूसरे छोर धोनी अपना दमखम दिखाते हुए स्कोर बोर्ड पर अंक बढ़ाने में लगे हुए थे।

वहीं, आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। हालांकि सीएसके के गेंदबाज भी अपना प्रदर्शन दिखाने से पीछे नहीं रहे। गेंदबाज मुकेश चौधरी ने जल्दी से तीन विकेट लपक लिए। एक समय में मुंबई इंडियंस 33 रन पर चार विकेट खो चुकी थी। उनके बाद बल्लेबाज तिलक वर्मा (नाबाद 34) और ऋतिक शौकीन (18) की संघर्ष पारी की बदौलत टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की। दोनों बल्लेबाजों के बीच 49 रन की साझेदारी हुई। मुंबई की यह सीजन की तीसरी जीत थी। वहीं, शोकीन के आउट होने के बाद टिम डेविड (नाबाद 16) ने एक ओवर में दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई।

--आईएएनएस

स्पोर्टस न्यूज डेस्क् !!! 

एचएमए/आरएचए

Share this story