Samachar Nama
×

Mohammed Shami ने कहा, कप्तानी सौंपे जाने के बाद हार्दिक में कई बदलाव दिखे !

Mohammed Shami ने कहा, कप्तानी सौंपे जाने के बाद हार्दिक में कई बदलाव दिखे !
क्रिकेट न्यूज डेस्क !!!  आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में गुजरात टाइटंस को पहुंचाने के लिए हार्दिक पांड्या ने टूर्नामेंट में अच्छा नेतृत्व किया है।वहीं, पांड्या की इस कौशल की प्रशंसा की जा रही है, उनके साथी और वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने स्वीकार किया कि कप्तानी सौंपे जाने के बाद उन्होंने पांड्या में बदलाव देखे हैं।शमी ने शुक्रवार को कहा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि एक लीडर के रूप में हार्दिक अच्छा मार्गदर्शन कर रहे हैं, जैसे कि वह परिवार के मुखिया हैं। समझदार होना और स्थिति को समझना बहुत महत्वपूर्ण बनाता है, जिसे उन्होंने बहुत अच्छी तरह से निभाया है। मैंने एक खिलाड़ी की तुलना में कप्तान के रूप में उनमें बहुत सारे बदलाव देखे हैं।

शमी ने कहा कि पांड्या अपने कौशल के बल पर अब एक कप्तान के रूप में अलग जगह बना रहे हैं। पहले दो मैचों में वह तेज माइंड से काम करने वाले लग रहे थे, लेकिन अब धीरे-धीरे 12 मैच पूरे करने पर वह बहुत समझदार और शांत दिमाग के हो गए हैं। वहीं, पहली बार कप्तानी करना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। बहुत दबाव होता है। जब आप एक बड़े मंच पर कप्तानी कर रहे होते हैं, तो एक अलग ही प्रेशर होता है। कप्तान को वरिष्ठ खिलाड़ियों, कोचों से बहुत अधिक समर्थन की आवश्यकता होती है, जो हम प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, हर कप्तान का अलग व्यवहार और विपरीत तरीके से सोचता है। जैसे, माही भाई बहुत शांत रहते थे, विराट आक्रामक हुआ करते थे और रोहित का व्यवहार इस बात पर निर्भर करता है कि मैच की स्थिति क्या है। हार्दिक ऐसे ही हैं, कुछ भी नया नहीं है।

शमी ने खुलासा किया कि उन्होंने गुजरात में अपना अभियान शुरू करने से पहले पांड्या को अपनी ऑन-फील्ड प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने की सलाह दी थी।  शमी ने कहा, यह (पांड्या की कप्तानी) बहुत अच्छी रही है। आपने उनका स्वभाव देखा होगा कि वह थोड़ा आक्रामक रहे हैं, लेकिन अब वह शांत हो चुके हैं, लेकिन जब से कप्तानी मिली है, वह बहुत सामान्य तरीके से सोचते और करने लगे हैं। मैंने उन्हें मैदान पर कहा था कि कृपया अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें क्योंकि पूरी दुनिया मैच देख रही है। शमी ने टीम को एक मजबूत परिवार के रूप में एक साथ लाने और प्रबंधन करने पर भारत के पूर्व के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की प्रशंसा की।

--आईएएनएस

स्पोर्टस न्यूज डेस्क !!! 

आरजे/एएनएम

Share this story