Samachar Nama
×

भारत की Ranuka Singh आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कारों के लिए नामांकित !

भारत की Ranuka Singh आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कारों के लिए नामांकित !
क्रिकेट न्यूज डेस्क !!!  भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह, पांच अन्य क्रिकेटरों के साथ जुलाई के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कारों के लिए नामांकित हुईं हैं। इस बारे में विश्व क्रिकेट शासी निकाय ने बुधवार को जानकारी दी। जून के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ, जॉनी बेयरस्टो को इंग्लैंड के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद एक बार फिर से नामांकित किया गया है, जबकि श्रीलंका के टेस्ट डेब्यू और स्पिन गेंदबाज प्रभात जयसूर्या पहली बार शॉर्टलिस्ट किया गया है। जुलाई के लिए पुरुषों लिस्ट में फ्रांस के रिकॉर्ड तोड़ने वाले युवा स्टार गुस्ताव मैकॉन शामिल हैं। नट साइवर आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकित होने वाली कोई नई खिलाड़ी नहीं है और शॉर्टलिस्ट पर उनकी लगातार दूसरी उपस्थिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 श्रृंखला में प्रदर्शन के बाद है। इंग्लैंड की एम्मा लैम्ब ने बल्ले और गेंद के साथ एक बहुत ही सफल महीने का आनंद लिया, जिसके बाद उन्हें शॉर्टलिस्ट किया गया, जो खतरनाक भारत की तेज गेंदबाज रेणुका के साथ पूरा हुआ।

जून के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के विजेता, बेयरस्टो ने जुलाई में कई प्रारूपों में धमाकेदार प्रदर्शन के साथ जारी रखा। उन्होंने एजबेस्टन में भारत के खिलाफ अपनी टीम के अंतिम टेस्ट प्रदर्शन के दौरान शानदार फॉर्म को फिर से दोहराया, 106 और 114 रन बनाकर एक और ऐतिहासिक टेस्ट जीत का दावा किया, जिससे सीरीज 2-2 से ड्रॉ कर दिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम की सफेद गेंद श्रृंखला के दौरान पहले टी20 में 53 गेंदों में 90 रन बनाए, जिससे जुलाई के लिए लगातार दूसरा पुरस्कार जीतने के उनके दावे को मजबूत करता है। दूसरी ओर, श्रीलंका के जयसूर्या ने जुलाई में अपने टेस्ट करियर की एक सनसनीखेज शुरूआत की, जिसमें उन्होंने तीन मैचों में 20.37 की औसत से 29 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया से 10 विकेट की हार के बाद टीम में आने के बाद, जयसूर्या ने दूसरे टेस्ट में 118 रन देकर छह विकेट और 59 रन देकर छह विकेट लेकर शानदार जीत हासिल की। यह उनके शानदार महीने की शुरूआत साबित हुई। बाद में पाकिस्तान के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों में नौ विकेट और आठ विकेट लेने के बाद जुलाई के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित हुए।

बहुत कम क्रिकेटरों को ही फ्रांस के युवा स्टार मैकॉन के रूप में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की रोमांचक शुरूआत का आनंद मिला है। फिनलैंड में आईसीसी टी20 वल्र्ड कप 2024 सब रीजनल यूरोप इ क्वालिफायर के दौरान 18 साल पुराना सेट रिकॉर्ड को उन्होंने तोड़ दिया, क्योंकि वह अपने पहले चार टी20 मैच में लगातार चार अर्धशतक दर्ज करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, जिनमें से दो स्विट्जरलैंड (109) और नॉर्वे (101) के खिलाफ शतक शामिल हैं। मैकॉन ने पूरे फ्रांस के लिए चमकते हुए, पांच टी20 मैचों में 75.40 की औसत और 164.62 की बेहद प्रभावशाली स्ट्राइक रेट के साथ 377 रन बनाए।

--आईएएनएस

स्पोर्टस न्यूज डेस्क् !!! 

आरजे/एएनएम

Share this story