Samachar Nama
×

IPL-2022 : मुंबई ने दर्ज की सीजन की तीसरी जीत, चेन्नई को 5 विकेट से हराया

IPL-2022 : मुंबई ने दर्ज की सीजन की तीसरी जीत, चेन्नई को 5 विकेट से हराया
क्रिकेट न्यूज डेस्क !!!  डेनियल सैम्स (3/16) और कुमार कार्तिके (2/22) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पांच विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने 20 ओवर में दस विकेट खोकर 97 रन बनाए थे। मुंबई टीम की ओर से तिलक वर्मा (34 नाबाद) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। शानदार गेंदबाजी करने पर डेनियल सैम्स मैन ऑफ द मैच चुने गए। चेन्नई द्वारा दिए गए 98 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। टीम की ओर से ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की। हालांकि, मुकेश चौधरी के पहले ओवर की पांचवी गेंद पर किशन विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच थमा बैठे और पांच गेंद में मात्र छह रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। उनके बाद डेनियल सैम्स बल्लेबाजी करने उतरे।

पॉवरप्ले के चौथे ओवर में गेंदबाज सिमरजीत की तीसरी गेंद पर शर्मा चपेट में आ गए और वो भी धोनी के हाथों कैच थमा बैठे। इस दौरान शर्मा 14 गेंद में चार चौके के साथ 18 रन बनाकर आउट हुए। शर्मा के आउट होने के बाद तिलक वर्मा क्रीज पर आए। गेंदबाज मुकेश चौधरी ने अपनी गेंदबाजी स्पेल से मैच का रुख बदलने की कोशिश की। उन्होंने अपने तीसरे ओवर में दो विकेट झटके, जिसमें सैम्स और त्रिस्तन स्तब्स का विकेट शामिल था। दोनों बल्लेबाज क्रमश: एक और शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। उनके बाद शौकिन क्रीज पर आए और तिलक वर्मा के साथ पारी को संभाला। पॉवरप्ले के दौरान मुंबई ने चार विकेट खोकर 36 रन बनाए।

पांचवें विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 48 रन की साझेदारी हुई। गेंदबाज महेश के पहले ओवर में बल्लेबाजों ने 11 रन बटोरे, जिसमें शौकिन और वर्मा ने 1-1 चौका जड़ा। वहीं, 13वें ओवर में मोईन अली ने मात्र 3 रन दिए और बल्लेबाज शौकिन को क्लीन बोल्ड किया। इस दौरान शौकिन ने 23 गेंदों पर दो चौके की मदद से 18 रन बनाए और वापस पेवलियन लौट गए।  13वें ओवर पर टीम का स्कोर पांच विकेट पर 83 रन था। बल्लेबाज के आउट होने के बाद पिछले मैचों में धुंआधार पारी खेलने वाले टिम डेविड क्रीज पर आए और मोईन अली के ओवर में दो छक्के लगाकर मैच को मुंबई की झोली में डाल दिया। मुंबई ने 14.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 103 रन बना लिए और आसान से लक्ष्य को प्राप्त कर चेन्नई को पांच विकेट से हरा दिया। मुंबई की इस सीजन में यह तीसरी जीत है और अंक तालिका में छह अंकों के साथ दसवें पायदान पर बनी हुई है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स 8 अंक के साथ नौवें स्थान पर है। दोनों टीमों ने अबतक 12 मैच खेले हैं।

--आईएएनएस

स्पोर्टस न्यूज डेस्क !!! 

एचएमए/एएनएम

Share this story