Samachar Nama
×

IND vs WI: वेस्टइंडीज को टक्कर देने चौथे T20I में Team इंडिया इस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी, ये बड़ा बदलाव कर सकते हैं हिटमैन

IND vs WI: वेस्टइंडीज को टक्कर देने चौथे T20I में Team इंडिया इस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी, ये बड़ा बदलाव कर सकते हैं हिटमैन

क्रिकेट न्यूज डेस्क।। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहां वनडे के बाद अब भारत की नजर टी20 सीरीज पर है। 5 मैचों की टी20 सीरीज में अब तक 3 मैच खेले गए हैं जिसमें भारत ने 2-1 की बढ़त बना ली है। इस बीच सीरीज का चौथा मैच 6 अगस्त को ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसे भारत एकमुश्त सीरीज जीतना चाहेगा। तो आइए जानते हैं कि इस अहम मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है।

भारत के लिए ओपनिंग कर सकते हैं ये 2 बड़े खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा और आक्रमणकारी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के भारत के लिए पारी की शुरुआत करने की संभावना है। इस सीरीज में दोनों बल्लेबाज अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, दोनों ने इस सीरीज में 1-1 अर्धशतक लगाया है। हालांकि पिछले मैच में रोहित चोटिल होकर 5 गेंद खेलकर मैदान से बाहर हो गए थे। ऐसे में अगर वह अगले मैच तक भी चोट से उबर नहीं पाते हैं तो उनकी जगह ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है।

मध्यक्रम में नजर आ सकता है यह बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और कुंग फू पांड्या यानी हार्दिक पांड्या मध्यक्रम की कमान संभालते हैं। तीनों को चौथे टी20 मैच में भी मध्यक्रम में खेलते देखा जा सकता है। उनका आक्रामक रवैया टीम को काफी मदद करता है। ऐसे में सीरीज के इस अहम मुकाबले में भी टीम अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा करना चाहेगी.

ये 2 खिलाड़ी निभा सकते हैं भारत के लिए ऑलराउंडर की भूमिका

अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को उनके जबरदस्त फिनिशिंग कौशल के कारण एक बार फिर आईपीएल 2022 के लिए टीम में शामिल किया गया है। आईपीएल के बाद डीके दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ एक्शन में नजर आ चुके हैं। डीके ने आईपीएल के अपने आक्रामक रूप को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अनुकूलित किया है। वहीं दीपक हुड्डा भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में चौथे T20I में दिनेश कार्तिक और दीपक हुड्डा को टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते हुए देखा जा सकता है।

एक गेंदबाज के तौर पर इन खिलाड़ियों पर भरोसा कर सकते हैं रोहित शर्मा
अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में एक बार फिर एक्शन में आ सकते हैं। जबकि हर्षल पटेल को आवेश खान की जगह टीम इंडिया में खेलते देखा जा सकता है। पिछले मैच में अहंकार महंगा साबित हुआ था। उन्होंने 3 ओवर में 15.70 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 47 रन दिए। साथ ही टीम एक बार फिर से एकमात्र स्पिनर के रूप में रविचंद्रन अश्विन पर विश्वास दिखा सकती है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भारत के संभावित 11 रन:

रोहित शर्मा/ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

Share this story