Samachar Nama
×

ICC Awards 2022 : विजेताओं की घोषणा सोमवार से की जाएगी !

ICC Awards 2022 : विजेताओं की घोषणा सोमवार से की जाएगी !
क्रिकेट न्यूज डेस्क !!! अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को आईसीसी अवार्डस 2022 के विजेताओं की घोषणा करने के कार्यक्रम का अनावरण किया, जो सोमवार, 23 जनवरी से शुरू हो रहा है। पिछले महीने 13 व्यक्तिगत पुरस्कारों की घोषणा के बाद, आईसीसी वोटिंग अकादमी और सैकड़ों वैश्विक क्रिकेट प्रशंसकों ने एक वर्ष के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों की पहचान करने के लिए अपने वोट दिए, जिसमें आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप, आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की मेजबानी शामिल है। व्यक्तिगत पुरस्कार-विजेताओं की घोषणा से पहले, आईसीसी मेन्स क्रिकेटर आफ द ईयर के लिए प्रतिष्ठित सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी और आईसीसी महिला क्रिकेटर आफ द ईयर के लिए राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी सहित, आईसीसी वर्ष की पांच टीमों को निर्धारित करेगा।

सोमवार को आईसीसी पुरुष और महिला टी20 टीमों की घोषणा की जाएगी। अगले दिन 24 जनवरी को आईसीसी पुरुष और महिला वनडे टीम आफ द ईयर और आईसीसी मेन्स टेस्ट टीम आफ द ईयर को नामित किया जाएगा।इसके बाद 25 जनवरी से 13 व्यक्तिगत पुरस्कार श्रेणियों पर ध्यान दिया जाएगा, जब आईसीसी पुरुषों और महिलाओं दोनों में एसोसिएट, टी20 और इमजिर्ंग क्रिकेटर आफ द ईयर श्रेणियों के विजेताओं की पुष्टि करेगी। 26 जनवरी को घोषणाओं के अंतिम दिन, आईसीसी द्वारा वर्ष के सर्वश्रेष्ठ अंपायर को मान्यता दी जाएगी। इसके बाद पुरुष और महिला वनडे क्रिकेटर आफ द ईयर पुरस्कार और पुरुष टेस्ट क्रिकेटर आफ द ईयर पुरस्कार दिए जाएंगे। उस दिन बाद में, आईसीसी वर्ष की महिला क्रिकेटर के लिए राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के विजेता का नाम घोषित करेगा, जिसके बाद आईसीसी पुरुष क्रिकेटर आफ द ईयर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी दी जाएगी। आईसीसी अवार्डस 2022 की घोषणाएं आईसीसी स्पिरिट आफ क्रिकेट अवार्ड के विजेता के साथ समाप्त होंगी।

भारत से, युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आईसीसी मेन्स इमजिर्ंग क्रिकेटर आफ द ईयर के लिए नामित किया गया है, जबकि दाएं हाथ की तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर और बाएं हाथ की विकेटकीपर-बल्लेबाज यस्तिका भाटिया को आईसीसी महिला इमजिर्ंग क्रिकेटर के लिए नामांकित किया गया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी मेन्स टी20 क्रिकेटर आफ द ईयर के लिए नामित चार उम्मीदवारों में से एक हैं, जबकि बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृति मंधाना आईसीसी महिला टी20 क्रिकेटर आफ द ईयर और आईसीसी महिला क्रिकेटर आफ द ईयर के लिए नामांकित हैं।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

स्पोर्टस न्यूज डेस्क् !!!  

Share this story