Samachar Nama
×

Sub-Junior National Hockey : सेमीफाइनल में ओडिशा, झारखंड, यूपी और हरियाणा पहुंचे

Sub-Junior National Hockey : सेमीफाइनल में ओडिशा, झारखंड, यूपी और हरियाणा पहुंचे
हॉकी न्यूज डेस्क !!  हॉकी झारखंड शनिवार को यहां 12वीं हॉकी इंडिया सब-जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 के सेमीफाइनल में ओडिशा हॉकी से भिड़ेगा।दूसरे सेमीफाइनल में पूर्व चैंपियन हॉकी हरियाणा का सामना शनिवार को उत्तर प्रदेश से होगा।ओडिशा भारत में हॉकी का वर्तमान उद्यम स्थल है और राज्य के कई वर्षों में बड़े सितारे निकले हैं।गत चैंपियन हॉकी झारखंड अपने क्वार्टर फाइनल मैच में हॉकी चंडीगढ़ के खिलाफ 4-2 से रोमांचक जीत दर्ज की है।हॉकी झारखंड के कोच अनु राहुल मिंज ने कहा, यह हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा के खिलाफ एक कठिन सेमीफाइनल होगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे बहुत मजबूत टीम हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे और फाइनल में पहुंचने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

दूसरी ओर, ओडिशा के हॉकी संघ ने दादरा नगर हवेली और दमन और दीव हॉकी पर क्लिनिकल 2-0 से जीत दर्ज की थी और सेमीफाइनल में गति बनाए रखने की कोशिश करेगी।हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा के कोच लक्ष्मी नारायण पिट्टी, मुझे लगता है कि दोनों टीमें बराबर हैं और कल का मैच बहुत कड़ा होगा। हमने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, हम गति को बनाए रखने की कोशिश करेंगे और उम्मीद है कि प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाने के लिए आगे बढ़ेंगे।दूसरे सेमीफाइनल में हॉकी हरियाणा का सामना उत्तर प्रदेश हॉकी से होगा। दोनों टीमें अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अच्छी जीत के साथ उतर रही हैं। हॉकी हरियाणा ने हॉकी बिहार के खिलाफ 5-1 से जीत दर्ज की, जबकि उत्तर प्रदेश हॉकी ने अपने क्वार्टर फाइनल मैचों में हॉकी पंजाब को 6-1 से हराया।

हरियाणा के कोच परवीन मोर ने कहा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसी भी मैच में किस टीम का सामना करते हैं, हमारी तैयारी वही रहती है। हमें प्रत्येक मैच को सकारात्मक रूप से और जीतने के इरादे से देखना होगा। तो, इस तरह हम उत्तर प्रदेश हॉकी का सामना करेंगे। हम फाइनल में जगह बनाने के लिए आश्वस्त हैं और उम्मीद है कि खिताब भी हासिल करेंगे।

इस बीच, उत्तर प्रदेश हॉकी कोच विकास पाल ने कहा, मैं कहूंगा कि टीम ने टूर्नामेंट में अब तक अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है, हमने क्वार्टर फाइनल में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन हमें हॉकी हरियाणा के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। मुझे विश्वास है कि यह कल का मैच रोमांचक होगा।

--आईएएनएस

स्पोर्टस न्यूज डेस्क !!! 

आरजे/एएनएम

Share this story