Samachar Nama
×

Women's Premier League में मुंबई इंडियंस और आरसीबी के मालिक ने टीमों के मालिक होने पर खुशी जताई

Women's Premier League में मुंबई इंडियंस और आरसीबी के मालिक ने टीमों के मालिक होने पर खुशी जताई
स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क !!! भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को घोषणा की है कि पुरुषों की आईपीएल टीमों मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ-साथ अडानी ग्रुप और कैपरी ग्लोबल ने पांच महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टीमों की बोली जीत ली है। महिला प्रीमियर लीग का पहला सीजन इस साल मार्च में खेले जाने की उम्मीद है। पांच विजेता फ्रेंचाइजी की घरेलू टीमें क्रमश: मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर, अहमदाबाद और लखनऊ होंगी।

नीलामी पहले मुंबई में दोपहर में आयोजित की गई थी। बोलियां लगने के बाद पांच विजेताओं का खुलासा हुआ। जबकि अदानी ग्रुप, अदानी स्पोर्ट्सलाइन को 1289 करोड़ की उच्चतम बोली के साथ अहमदाबाद फ्रैंचाइजी मिली। इंडिया फिन्स स्पोर्टस लिमिटेड ने 912.99 करोड़ रुपये की बोली के साथ मुंबई फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया।

रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्रा लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्रा लिमिटेड और कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्रा लिमिटेड ने शेष तीन टीमों को क्रमश: 901 करोड़ रुपये, 810 करोड़ रुपये और 757 करोड़ रुपये की विजयी बोलियों के साथ जीता।

मानद सचिव जय शाह ने पहले कहा था कि आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में टीमों के स्वामित्व के लिए कुल 4669.99 करोड़ रुपये की बोली आई, जिसमें उन्होंने 2008 में पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

क्रिकेट में आज एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि उद्घाटन की टीमों के लिए बोली डब्ल्यूपीएल ने 2008 में पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया! विजेताओं को बधाई क्योंकि हमने कुल बोली में 4669.99 करोड़ रुपये जुटाए।

यह महिला क्रिकेट में एक क्रांति की शुरूआत का प्रतीक है और न केवल हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए बल्कि पूरे खेल बिरादरी के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा का मार्ग प्रशस्त करता है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Share this story