Samachar Nama
×

Irfan Pathan ने शुभमन गिल के एक और शतक पर कहा, वह भारत के नंबर-1 सलामी बल्लेबाज

Irfan Pathan ने शुभमन गिल के एक और शतक पर कहा, वह भारत के नंबर-1 सलामी बल्लेबाज
स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क !!! भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने शुभमन गिल को उनकी जबरदस्त फॉर्म के चलते भारत का नंबर 1 सलामी बल्लेबाज घोषित करने के लिए प्रेरित किया है। गिल ने अपनी जबरदस्त फॉर्म से इस साल के अंत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

शुभमन गिल बल्ले से शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं और उन्होंने पिछले कुछ महीनों में कई रिकॉर्ड बनाए हैं और वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। मंगलवार को, पंजाब के युवा सलामी बल्लेबाज ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच में अपना चौथा वनडे शतक लगाया, क्योंकि भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया।

अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए, गिल ने केवल 78 गेंदों पर 112 रन बनाकर श्रृंखला का अपना दूसरा शतक पूरा किया। इससे पहले हैदराबाद में श्रृंखला के पहले वनडे में सलामी बल्लेबाज 208 रन बनाकर वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए थे। पंजाब में पैदा हुए 23 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस प्रकार 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान के बाबर आजम द्वारा निर्धारित एक रिकॉर्ड की बराबरी की है। 2016 में, बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के दौरान 360 रन बनाए, जिसमें तीन मैचों में तीन शतक बनाए थे।

स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के बाद की चर्चा के दौरान, पठान से गिल के हालिया फॉर्म का विश्लेषण करने के लिए कहा गया था और उन्होंने साबित किया है कि वह सलामी बल्लेबाज के रूप में सही विकल्प हैं।

उन्होंने कहा, वह निश्चित रूप से आपका नंबर 1 सलामी बल्लेबाज है। वह निश्चित रूप से आपका भविष्य का सितारा है और आपको निश्चित रूप से विश्व कप के नजरिए से अपना सलामी बल्लेबाज मिल गया है। मेरी राय में, वह इस श्रृंखला की सबसे बड़ी उपलब्धि है।

इरफान ने दावा किया कि गिल ने कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन को आश्वस्त किया है कि वह उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

उन्होंने कहा, रोहित को सीरीज से पहले ही सबूत मिल गया था। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि उनके मन में कोई संदेह नहीं था कि शुभमन गिल उनके सलामी बल्लेबाज हैं। श्रीलंका के खिलाफ और यहां भी, उन्होंने कहा था कि वह हमारा भविष्य है।

गिल, ईशान किशन के अलावा एक महीने में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं और ओपनिंग स्लॉट के भी दावेदार हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि टीम प्रबंधन ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज के बजाय गिल पर अपना भरोसा जताया है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Share this story