Samachar Nama
×

मांगलिक दोष से मुक्ति के लिए सावन में कर आएं महादेव के इस मंदिर के दर्शन, वर्षों पुराना है इतिहास

www.samacharnama.com

तिष न्यूज़ डेस्क: पंचांग के अनुसार इस साल सावन का पवित्र महीना 22 जुलाई से आरंभ हो रहा है और इसका समापन 19 अगस्त को रक्षाबंधन के साथ हो जाएगा। यह महीना भगवान भोलेनाथ की साधना आराधना को समर्पित है इस महीने शिव प्रसन्न मुद्रा में होते हैं

mangleshwar mahadev temple

ऐसे में अगर आप भोलेबाबा का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो सावन के महीने में शिव मंदिरों के दर्शन जरूर करें इसके साथ ही अगर आप मांगलिक दोष से पीड़ित है तो ऐसे में आज हम आपको महादेव के एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे हैं जहां दर्शन करने से मंगल दोष से छुटकारा मिल जाता है तो आइए जानते हैं। 

mangleshwar mahadev temple 

मंगलेश्वर महादेव मंदिर मध्य प्रदेश—
आपको बता दें कि शिव का यह मंदिर मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्थित है जिसे मंगलेश्वर महादेव मंदिर के नाम से जाना जाता है जो छह सौ वर्ष पुराना है। इस मंदिर में शिवलिंग स्वयंभू हुआ था। इसका अर्थ है कि 6 सौ साल पहले मंगलवार के दिन शिवलिंग स्वयं प्रकट हुआ था। जिसके कारण इसे मंगलेश्वरन महादेव मंदिर के नाम से जाना जाता है। मान्यता है कि यहां दर्शन करने से भक्त कभी खाली हाथ नहीं जाता है।

mangleshwar mahadev temple 

भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने से जातक की सारी परेशानियां दूर हो जाती है इसके अलावा अगर कोई भक्त मंगल दोष से पीड़ित है जिसके कारण उसे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो यहां मंगलेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन कर अपनी परेशानी को दूर कर सकता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सावन के पवित्र दिनों में यहां दूर दूर से भक्त लाखों की संख्या में आते हैं और बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं ऐसे में आप भी सावन के महीने में शिव कृपा पाने के लिए इस मंदिर के दर्शन जरूर करें। 

mangleshwar mahadev temple

Share this story