Samachar Nama
×

Summer Recipe: इस समर सीजन घर पर बनाएं तरबूज की कुल्फी, ये हैं इसकी आसान रेसिपी

रफ

गर्मी के मौसम में हम खुद को कूल रखने के लिए कई तरह के प्रयास करते हैं (Summer Special Recipe). शरीर को ठंडा रखने के लिए हम आहार में उन चीजों को भी शामिल करते हैं जो हमारे शरीर को ठंडक और ताजगी देती हैं। ऐसे में इस मौसम में कुल्फी खाना हर कोई पसंद करता है. कुल्फी न सिर्फ चिलचिलाती गर्मी से राहत दिलाती है, बल्कि हर उम्र के लोग इसे पसंद भी करते हैं। ऐसे में अगर बात करें तरबूज से बनने वाली कुल्फी की तो खासकर बच्चों को यह बहुत पसंद आती है.

तरबूज स्वाद में ठंडा होता है और इस मौसम में आसानी से मिल जाता है। इतना ही नहीं यह गर्मियों में शरीर को ठंडा और हाइड्रेट रखने का भी काम करता है। ऐसे में अगर आप घर पर कुछ खास बनाने की सोच रहे हैं तो तरबूज से बनी आइसक्रीम जरूर ट्राई करें। इसे बनाना आसान नहीं है, लेकिन इसमें मेहनत भी कम लगती है। तो आइए जानते हैं तरबूज की आइसक्रीम कैसे बनती है।

तरबूज आइसक्रीम बनाने की सामग्री
तरबूज - 1 कप कटा हुआ

स्वाद के लिए चीनी

नींबू का रस - 3 बड़े चम्मच

कुल्फी मोल्ड - 2 से 3

तरबूज की आइसक्रीम बनाने की विधि
तरबूज की आइसक्रीम बनाने के लिए सबसे पहले तरबूज को काटकर उसके सारे बीज निकाल दें। अब सारे बीज निकाल कर उसके छोटे-छोटे टुकड़े कर लें। अब इस छोटे से टुकड़े को मिक्सर जार में डालें और स्वादानुसार चीनी डालें। मिश्रण जितना गाढ़ा होगा, उतना ही स्वादिष्ट बनेगा। अब आप चाहें तो इसे छान भी सकते हैं या फिर मैश करके रख सकते हैं.

Share this story