Samachar Nama
×

Makhana Halwa Recipe : पोषण से भरपूर मखाना हलवा से शुरू करें दिन, रहेंगे एनर्जेटिक, मिलेगा दमदार स्वाद, देखें आसान रेसिपी !

ggggggggggggg
रेसिपी न्यूज़ डेस्क !!! घरों के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद सूखे फल हैं। सर्दियों के मौसम में, दिन की शुरुआत मचा के प्रभामंडल के साथ की जा सकती है। न्यूट्रिशन -फिल्ड बटर पुडिंग पोषण से भरा है। मखना भी आपको दिन भर ऊर्जावान मदद करता है। फ्लू में मक्खन का हलवा भी खाया जाता है। यदि आप मीठे खाद्य पदार्थों के शौकीन हैं और एक स्वस्थ आहार के साथ दिन की शुरुआत करना चाहते हैं, तो आप मक्खन के झटकों के विकल्प की कोशिश कर सकते हैं। यह नुस्खा बनाना बहुत आसान है और मचा हलवा थोड़े समय में तैयार है।

यदि आप एक Maqa Halva का स्वाद पसंद करते हैं और आप अपने स्वास्थ्य के बारे में भी जानते हैं, तो यह नुस्खा आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। यदि आपने आज तक इस नुस्खा की कोशिश नहीं की है, तो हमारी विधि की मदद से, आप इसे आसानी से नाश्ता कर सकते हैं।

मचा का हलवा बनाने के लिए सामग्री
मखना - 4 कप
दूध - 4 कप
देसी घी - आवश्यकता के अनुसार
चीनी 1/2 कप
पुडिंग
न्यूट्रिशन -रिच बटर पुडिंग बनाने के लिए, पहले मक्खन को पैन में रखें और उन्हें एक मध्यम आंच पर सुखाएं। अब मखा के एक कटोरे में बाहर निकालें और ठंडा होने में कुछ समय निकालें। इसके बाद, मिक्सर को जार में रखें और मछली को मोटे तरीके से पीस लें। अब पैन में देसी घी डालें और इसे पिघलाने के बाद, जमीन का मक्खन पैन में रखें और हिलाते समय उन्हें भूनें। मखा का रंग तब तक सेंकना है जब तक कि उनका रंग हल्के से सुनहरा न हो जाए।

इस समय के दौरान, गैस की लौ को धीमा कर दें और दूध को गणित में जोड़ें। इस समय के दौरान, मखना पर जाएं, कर्की की मदद से। इसके बाद, हलवा के स्वाद में चीनी जोड़ें। हलवा के साथ चीनी को अच्छी तरह से मिलाने के बाद, हलवा को पकने दें। 8-10 मिनट के लिए पकाने के लिए हलवा चलाएं। जब पुडिंग सुगंध देना शुरू कर देता है और पेन जारी करना शुरू कर देता है, तो गैस को बंद कर दें। नाश्ते के लिए स्वादिष्ट और स्वस्थ मक्खन का हलवा तैयार किया जाता है। बस इसे गर्म परोसें।

Share this story