Samachar Nama
×

Sweet Rice Recipe : गणतंत्र दिवस के मौके पर घर पर बनाएं मीठे चावल, देखें आसान रेसिपी !

f
रेसिपी न्यूज़ डेस्क !!! यह एक पारंपरिक व्यंजन है जो उबले हुए चावल, चीनी, सूखे फल और पीले रंगों को जोड़कर बनाया गया है। इसे जरदा भी कहा जाता है जिसका अर्थ है पीला। आमतौर पर यह व्यंजन पार्टियों में एक मीठे पकवान के रूप में भी बनाया जाता है। ईद के अलावा, मेहमान ईद के अलावा एक त्योहार पर इसे बनाकर बनाए जाते हैं।

मीठे चावल बनाने के लिए सामग्री: इसे बनाने में काफी आसान है और इसे बनाने के लिए सेला राइस का उपयोग किया जाता है। बादाम, इलायची, चीनी, किशमिश और लौंग बनाए जाते हैं। मीठे चावल को सत्ता पर पकाया जाता है ताकि सभी चीजें चावल में स्वाद ले सकें।

     मीठा चावल

      1 कप (उबला हुआ) सेला चावल
      1 1/4 कप चीनी
      4 कप पानी
      1 टी चम्मच पीला रंग
      2-3 लौंग
      4 ग्रीन इलायची
      10-12 किशमिश
      60 ग्राम घी
      5 नट, गुच्छा
      आटा आईडी को सील करने के लिए

चावल
1. पानी को उबालने के लिए पानी लें और भिगोए हुए चावल में पानी डालें और पीले रंग, कोरिंग इलायची को जोड़ें। जब यह उबालना शुरू हो जाता है, तो गर्मी को कम करें और चावल को कम लौ पर पकाएं जब तक कि यह पूरी तरह से पकाएं।
2. अब चावल से पानी निकालें और इसे दो बार ठंडे पानी से कुल्ला करें और इसे छलनी में छोड़ दें ताकि उसका सारा पानी हटा दिया जाए।
3. एक भारी आधार पैन में घी को गरम करें और जब तक रंग न बदल जाए तब तक रिज़िन और नट्स को भूनें। उन्हें एक तरह से निकालें और चावल को उसी घी में जोड़ें और अच्छी तरह से मिलाएं।
यह। इसके बाद, पैन की आईडी के किनारे पर घी लगाएं और आटा रोल करें और उस पर लागू करें।
5. धीमा इंच, अब पैन से आधा चावल और इसे अच्छी तरह से फैलाएं, उस पर चीनी की एक परत लागू करें। चावल की परत को फिर से रखें और शेष चीनी को उस पर फैलाएं।
6. अब आईडी क्लंप को अच्छी तरह से सील करें और पैन को पैन पर रखें और चावल को कम से कम आधे घंटे के लिए कम गर्मी पर पकने दें।
7. किशमिश और नट से नकली सील को हटाकर चावल परोसें

Share this story