Samachar Nama
×

Dark chocolate coffee Recipe : इस आसान तरीके से बनाएं डार्क चॉकलेट कॉफी, देखें आसान रेसिपी !

gggggggg
रेसिपी न्यूज़ डेस्क !!! डार्क चॉकलेट कॉफी पसंद करने वालों की कमी नहीं है। डार्क चॉकलेट कॉफी गर्मी या सर्दी में पी जा सकती है। ट्रेडिशनल कॉफी के शौकीन आपको कई मिल जाएंगे, लेकिन डार्क चॉकलेट कॉफी पसंद करने वालों की लिस्ट लंबी है। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को डार्क चॉकलेट कॉफी बहुत पसंद होती है। कई लोग डार्क चॉकलेट कॉफी में नया फ्लेवर मिलाकर कोल्ड ड्रिंक भी तैयार कर लेते हैं।

अगर आप भी डार्क चॉकलेट कॉफी का स्वाद पसंद करते हैं और इस रेसिपी को घर पर ट्राई करना चाहते हैं, तो आप इसे हमारी बताई रेसिपी की मदद से आसानी से बना सकते हैं। डार्क चॉकलेट को सेहत के लिहाज से भी फायदेमंद माना जाता है। आइए जानें डार्क चॉकलेट कॉफी बनाने की आसान विधि।


डार्क चॉकलेट कॉफी बनाने के लिए सामग्री
दूध - 2 कप
डार्क चॉकलेट - 2 टुकड़े
कॉफी पाउडर - 1 बड़ा चम्मच
इलाइची पाउडर - 1/2 छोटा चम्मच
चीनी पाउडर - 4 बड़े चम्मच
बर्फ के टुकड़े - 4-5
डार्क चॉकलेट कॉफी रेसिपी
डार्क चॉकलेट कॉफी बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में दूध डालकर मध्यम आंच पर गर्म करें। ध्यान रहे दूध को हल्का सा गर्म करना है। दूध के गरम होने के बाद गैस बंद कर दीजिए और दूध को किसी बर्तन में निकाल लीजिए और इसमें कॉफी पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स कर लीजिए. कम से कम पांच मिनट तक दूध को चम्मच से चलाते हुए मिलाएं।

- अब इस दूध को मिक्सर जार में डालें और इसमें डार्क चॉकलेट पाउडर डालें. - अब इसमें इलायची पाउडर और चीनी पाउडर डाल दें. - इसके बाद मिक्सर जार का ढक्कन लगाकर एक बार पीस लें. - इसके बाद ढक्कन खोलकर तीन से चार बर्फ के टुकड़े डालकर मिक्सर को एक बार फिर चला लें. इसके बाद डार्क चॉकलेट कॉफी को सर्विंग गिलास में डालें और ऊपर से 2-3 आइस क्यूब और क्रश की हुई चॉकलेट डालकर सर्व करें।

Share this story