Samachar Nama
×

सिर्फ 5 मिनट में बनाए 'चीज सैंडविच', ये है बनाने की पूरी विधि

jjjjjjjjjjjjjjjjjjjjjjjjjjjjjj
रेसिपी न्यूज़ डेस्क !!! अगर आप अपनी सुबह की शुरुआत स्वस्थ और संपूर्ण आहार के साथ करना चाहते हैं तो पनीर सैंडविच से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। पनीर सैंडविच हेल्दी होने के साथ-साथ आपकी सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। और सबसे खास बात यह है कि इसे बनाना भी आसान है। तो देर किस बात की, आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप घर पर सिर्फ 5 मिनट में 'चीज़ सैंडविच' तैयार कर सकते हैं।

विषय-
2 बड़े चम्मच कटी हुई शिमला मिर्च

2 बड़े चम्मच कटे हुए टमाटर

2 बड़े चम्मच कटा हुआ प्याज

2 बड़े चम्मच खीरा

पनीर के 7-8 टुकड़े, कटे हुए

2 टेबल स्पून बारीक कटा हरा धनिया

मूल काली मिर्च

हरी मिर्च स्वादानुसार

नमक स्वादअनुसार

मेयोनेज़ के 2 बड़े चम्मच

1 मोज़ेरेला चीज़ स्लाइस

1 बड़ा चम्मच देसी घी

सिर्फ 5 मिनट में ऐसे बनाएं 'चीज सैंडविच'
सबसे पहले बर्तन ले लीजिए। बारीक कटी शिमला मिर्च, कटा हुआ टमाटर, कटा प्याज, खीरा, पनीर के टुकड़े, बारीक कटा हरा धनिया, काली मिर्च, हरी मिर्च, नमक और मेयोनेज़ डालकर अच्छी तरह मिलाएँ। - इसके बाद एक ब्रेड लें और उसके किनारे ठीक से काट लें. एक ब्रेड स्लाइस भी लें और अपने तैयार टमाटर, प्याज, खीरा, पनीर और धनिया के मिश्रण को ब्रेड स्लाइस पर फैलाएं।

- इसके बाद इस ब्रेड स्लाइस के ऊपर एक और ब्रेड स्लाइस अच्छे से रख दें. जब यह सब हो जाए तो एक पैन में घी गर्म करें। इस घी में ब्रेड को दोनों तरफ से सेंक लें और अगर आप क्रिस्पी पसंद करते हैं तो इसे अच्छी तरह से सेंक लें। जब पनीर पिघलने लगे तो सैंडविच को प्लेट में निकाल लें। तैयार सैंडविच को आधा काट लीजिये और इसे इमली या पुदीना हरी चटनी के साथ नाश्ते या नाश्ते में परोसिये.

Share this story