Samachar Nama
×

जब पुलिस ने निकाला बदमाशों पर 50 पैसे का इनाम और फिर हुआ कुछ ऐसा की, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप 

पुलिस अक्सर किसी भी बदमाश या गुंडे को पकड़ने के लिए इनाम की घोषणा करती है, ताकि उस इनाम के लालच में उस बदमाश के बारे में जानकारी मिल सके और पुलिस उसे पकड़कर कानून के दायरे में ला सके। लेकिन राजस्थान पुलिस ने एक.....
samacharnama.com

क्राइम न्यूज डेस्क !!! पुलिस अक्सर किसी भी बदमाश या गुंडे को पकड़ने के लिए इनाम की घोषणा करती है, ताकि उस इनाम के लालच में उस बदमाश के बारे में जानकारी मिल सके और पुलिस उसे पकड़कर कानून के दायरे में ला सके। लेकिन राजस्थान पुलिस ने एक बदमाश पर बेहद अनोखा इनाम घोषित कर सभी को चौंका दिया. झुंझुनू पुलिस ने एक भगोड़े अपराधी को पकड़ने के लिए इनाम की घोषणा की, लेकिन सिर्फ 50 पैसे। हाँ सिर्फ 50 पैसे. वहीं जैसे ही पुलिस ने इस इनाम की घोषणा की तो सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा तेजी से हो रही है.

इस इनाम को लेकर झुंझुनू एसपी देवेन्द्र कुमार बिश्नोई की ओर से दी गई दलील तो और भी दिलचस्प है. देवेन्द्र कुमार बिश्नोई का कहना है कि जब भी किसी बदमाश पर इनाम की घोषणा की जाती है तो अक्सर देखा गया है कि इनाम की रकम को सोशल मीडिया पर फैलाकर ये लोग न सिर्फ अपना रुतबा बढ़ाते हैं बल्कि अपने आप अपराध दर को भी तेज कर देते हैं। ऐसे में बदमाशों को अपनी औकात दिखाने के लिए ऐसा इनाम रखा जाता है. इसलिए उस बदमाश के लिए केवल 50 पैसे का इनाम घोषित किया गया ताकि उसकी पहचान पता चल सके. इस इनाम से डॉन बनने का नाटक करने वाले बदमाशों की ताकत का पता चलेगा.

अक्सर देखा जाता है कि पुलिस अक्सर पकड़े न जाने वाले बदमाशों के लिए 500 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक का इनाम घोषित करती है. लेकिन यह भी देखा गया है कि यह इनामी राशि भी बदमाश को कानून के दायरे में लाने में सफल नहीं हो पाती है। एसपी देवेन्द्र बिश्नोई के मुताबिक अब वह समय नहीं रहा जब कोई इनाम के लिए बदमाशों की सूचना दे। बल्कि इसका विपरीत असर जरूर देखने को मिला. उस इनाम के दम पर बदमाश सोशल मीडिया पर अपना रुतबा जरूर बढ़ा लेते हैं.

दरअसल झुंझुनू पुलिस ने फरार अपराधी योगेश पर 50 पैसे का इनाम घोषित किया था. इस अपराधी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. जब से पुलिस ने इस भगोड़े पर इनाम घोषित किया है तब से यह इनाम सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. बताया जा रहा है कि बदमाश योगेश सिंघाना थाना इलाके के सिलारपुरी गांव का रहने वाला है और पिछले काफी समय से फरार है.

इसी बीच इस इनाम के संदर्भ में एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि राजस्थान में बदमाशों की रकम 50 पैसे से ज्यादा नहीं है. यानी अब राजस्थान में बदमाशों की संख्या सिर्फ दो हजार रह गई है. इस वायरल अवॉर्ड को लेकर झुंझुनू एसपी देवेन्द्र कुमार बिश्नोई ने कहा कि अपराधी का किसी भी तरह से महिमामंडन नहीं किया जाना चाहिए. समाज को अपराध मुक्त बनाने के लिए जरूरी है कि किसी भी भगोड़े बदमाश को यह संदेश दिया जाए कि उसकी कोई जगह नहीं है। इसलिए दबंगों को छोड़कर कानून के दायरे में आना ही अच्छा है।

Share this story

Tags