Samachar Nama
×

'सॉरी पापा इस बार भी मेरा सिलेक्शन नहीं हो पाएगा' ऐसा लिखा और कर ली खुदकुशी, पुलिस जांच शुरू 

NEET परीक्षा होने वाली है. देशभर से हजारों छात्र नीट की तैयारी में जुटे हुए हैं. इसी बीच शिक्षा की नगरी कोटा से एक और बुरी खबर आई है. कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने फंदे से लटककर मौत को गले लगा लिया. 20 साल का छात्र भरत राजपूत धौलपुर का रहने वाला.....
afdsf

क्राइम न्यूज डेस्क् !!! NEET परीक्षा होने वाली है. देशभर से हजारों छात्र नीट की तैयारी में जुटे हुए हैं. इसी बीच शिक्षा की नगरी कोटा से एक और बुरी खबर आई है. कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने फंदे से लटककर मौत को गले लगा लिया. 20 साल का छात्र भरत राजपूत धौलपुर का रहने वाला था और NEET की तैयारी में जुटा हुआ था.

सॉरी पापा इस बार भी मेरा सेलेक्शन नहीं होगा

बताया जा रहा है कि भरत अपने भतीजे रोहित के साथ तलवंडी में रहता था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें लिखा है कि 'सॉरी पापा इस बार भी मेरा सेलेक्शन नहीं हो पाएगा। जानकारी यह भी है कि भरत ने पहले भी दो बार परीक्षा दी थी लेकिन उनका सेलेक्शन नहीं हुआ। उन्हें 5 मई को NEET की परीक्षा देनी थी।

भरत के भतीजे रोहित ने कहा:

मंगलवार को सुबह करीब 10:00 बजे वह कटिंग करवाने के लिए बाजार गया था, उस वक्त उसके चाचा भरत उठे हुए थे, वह यह कहकर चला गया कि वह कुछ देर में आएगा, वह करीब 11:00 बजे वापस आया और दरवाजा खटखटाया। लेकिन कोई जवाब नहीं आया, उसने भरत को कई बार आवाज दी लेकिन कोई जवाब नहीं मिला तो उसने मकान मालकिन को बताया, इसके बाद उसने खिड़की से देखा तो भरत फंदे पर लटका हुआ था, मकान मालकिन मंजू ने आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी.
भरत के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में भरत ने लिखा है कि ''सॉरी पापा इस बार मेरा सेलेक्शन नहीं होगा।'' इस सुसाइड नोट से साफ है कि भरत अपनी पढ़ाई और सेलेक्शन न होने को लेकर तनाव में था ऐसे में उन्हें डर था कि इस बार भी उनका चयन नहीं हो पाएगा, उनकी परीक्षा 5 मई को थी और भरत ने 3 तारीख की शाम को घर वापस जाने के लिए रिजर्वेशन कराया था.

कोटा में एक NEET छात्र ने ये लिखकर आत्महत्या कर ली

कोटा में तीन दिन में यह दूसरी आत्महत्या की घटना है, रविवार शाम को रोहतक के सुमित नाम के एक शख्स ने हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि मृतक के माता-पिता ने संदेह जताया है कि उनके बेटे की हत्या की गयी है. पुलिस के मुताबिक, जनवरी से अब तक कोटा में किसी NEET या JEE अभ्यर्थी द्वारा संदिग्ध आत्महत्या का यह दसवां मामला है. पिछले साल कोटा में 26 अभ्यर्थियों ने आत्महत्या कर ली थी.

साल की दसवीं आत्महत्या

पुलिस ने बताया कि मृतक सुमित पांचाल हरियाणा के रोहतक का रहने वाला था और एक साल से अधिक समय से यहां एक कोचिंग संस्थान में NEET की तैयारी कर रहा था। उसके माता-पिता ने मांग की है कि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए और मामले की निष्पक्ष जांच की जाए। मामले की जांच कर रहे सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) कैप्टन ने बताया कि छात्र के माता-पिता की मांग पर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया.

Share this story

Tags