Samachar Nama
×

'रक्षक पुलिस बनी भक्षक' 20 लाख रुपये में तय हुआ सौदा 800 लोगों को बुलाने की तैयारी मगर ऐसे खुला दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का काला चिट्ठा

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक रैकेट में शामिल दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि यूपीएसटीएफ ने दिल्ली पुलिस के सिपाही विक्रम पहल को बागपत के पेरिफेरल....
samacharnama.com

क्राइम न्यूज डेस्क !!! उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक रैकेट में शामिल दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि यूपीएसटीएफ ने दिल्ली पुलिस के सिपाही विक्रम पहल को बागपत के पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से गिरफ्तार किया है. विक्रम पहल को शुरुआत में 2010 में दिल्ली पुलिस में एक कांस्टेबल के रूप में भर्ती किया गया था और उन्हें दिल्ली पुलिस की पहली और तीसरी बटालियन, ट्रैफिक और सीएम बटालियन में तैनात किया गया था।

जानकारी के मुताबिक, वह अपने साथ पढ़ने वाले दोस्त नितिन के जरिए पेपर लीक गिरोह के सरगना रवि अत्री के संपर्क में आया था. विक्रम पहल ने रवि अत्री के कहने पर 20 लाख रुपये में गुरुग्राम के मानेसर में नेचर वैली रिजॉर्ट बुक किया था। बताया जा रहा है कि विक्रम 15 फरवरी को करीब 400 लोगों को रिसॉर्ट लेकर गया था. 16 फरवरी को करीब 800 अभ्यर्थियों को पुलिस भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र और उत्तर पढ़वाए गए। गिरफ्तार दिल्ली पुलिस के सिपाही विक्रम पहल को मेरठ के कंकरखेड़ा थाने में दर्ज मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. यूपी पुलिस के मुताबिक 18 फरवरी को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में दूसरी पाली का पेपर लीक हो गया था.

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में दूसरी गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया कि आरोपी विक्रम है जो हरियाणा के जिंद का रहने वाला है. उसके पास से एसटीएफ को कुछ अहम दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हरियाणा के जींद से यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले एसटीएफ ने हरियाणा के जिंद निवासी महेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया था. आरोप था कि महेंद्र ने 18 फरवरी को दूसरी पाली का पेपर दिया था।

Share this story

Tags