Samachar Nama
×

Operation Theater में डॉक्टर ने चलाए हथौड़े, Video देखकर आपकी भी निकल पड़ेगी चीख

ऑपरेशन थिएटर के अंदर जो होता है वह दर्दनाक है. लेकिन ट्विटर यानी ट्विटर पर एक वीडियो खूब देखा जा रहा है. क्योंकि इस वीडियो को अब तक जिसने भी देखा उसकी चीख निकल गई.....
samacharnama.com

क्राइम न्यूज डेस्क !!! ऑपरेशन थिएटर के अंदर जो होता है वह दर्दनाक है. लेकिन ट्विटर यानी ट्विटर पर एक वीडियो खूब देखा जा रहा है. क्योंकि इस वीडियो को अब तक जिसने भी देखा उसकी चीख निकल गई.


रॉड घुटने में फंसी है

इस वीडियो को देखकर कोई भी आसानी से बता सकता है कि यह वीडियो किसी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर का है. वीडियो में दो डॉक्टर नजर आ रहे हैं. दोनों को ऑपरेशन थिएटर में भी तैयार किया गया है। उसका सिर भी वैसी ही नीली टोपी से ढका हुआ है और उसका चेहरा भी चश्मे और फेस मास्क से ढका हुआ है। उनके हाथों में दस्ताने भी हैं. इसके सामने संभवतः मरीज़ का घुटना है और संभवतः उसी घुटने का ऑपरेशन किया जा रहा है। क्योंकि घुटने में कैंची फंसी हुई है और उसके साथ एक बड़ी रॉड जैसा उपकरण फंसा हुआ है. लेकिन हो सकता है कि डिवाइस भीतरी पाइप में बुरी तरह फंस गया हो, यही वजह है कि एक डॉक्टर इसे निकालने के लिए हथौड़े का इस्तेमाल कर रहा है जबकि दूसरा डॉक्टर मरीज के घुटने को पकड़ रहा है। एक, दो, तीन, चार... इस प्रकार, डॉक्टर हथौड़े के 11 जोरदार वार से उस रॉड को खोलने में सक्षम होता है। और फिर तस्वीर में तीसरे डॉक्टर की झलक दिखती है. ऑपरेशन थियेटर में जब डॉक्टर ये कर रहे थे तो वहां मौजूद किसी तीसरे डॉक्टर या नर्स ने ये वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

क्या यह संचालन का तरीका है?

अब यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो में दिखाया गया डॉक्टरों का तरीका वास्तविक ऑपरेशन का हिस्सा है या ये डॉक्टर गलत या दोषपूर्ण उपकरण का उपयोग करने की अपनी गलती को बेरहमी से सुधार रहे हैं।
ये भी तय नहीं है कि ऑपरेशन थियेटर के इस वीडियो से जो कुछ पता चल रहा है वो असल में डॉक्टरों की कार्यप्रणाली का हिस्सा है और घुटनों का ऑपरेशन भी इसी तरह किया जाता है, या फिर ये डॉक्टर किसी तरह की कोशिश कर रहे हैं ताकि उन पर अचानक आए इस संकट से निकलने का रास्ता खोजा जा सके.

ऑपरेशन थियेटर का दृश्य वायरल

क्योंकि यहां के डॉक्टर जिस बेरहमी और बेरहमी से उस रॉड जैसी डिवाइस को खोलने या हटाने की कोशिश कर रहे हैं, वह किसी भी ऑपरेशन का हिस्सा नहीं हो सकती। इस वीडियो को देखकर अन्य डॉक्टर भी इसकी सच्चाई जान सकते हैं। लेकिन इस वीडियो को अब तक लगभग एक करोड़ लोग देख चुके हैं और ये वीडियो अभी भी वायरल है.

Share this story

Tags