Samachar Nama
×

बहन की शादी भाई देना चाहता था टीवी और अंगूठी मगर पत्नी को नहीं लगा अच्छा तो अपने भाइयों के साथ मिलकर रची खौफनाक साजिश और...

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक भाई अपनी बहन की शादी में कोई तोहफा देना चाहता था. इसकी जानकारी उसकी पत्नी को हो गई। पहले तो उसने उससे जमकर झगड़ा....
samacharnama.com

क्राइम न्यूज डेस्क !!! उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक भाई अपनी बहन की शादी में कोई तोहफा देना चाहता था. इसकी जानकारी उसकी पत्नी को हो गई। पहले तो उसने उससे जमकर झगड़ा किया, फिर अपनी मां से अपने भाइयों को बुला लिया। भाइयों ने अपने जीजा को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. मृतक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, बाराबंकी जिले के बड्डूपुर थाना क्षेत्र के सहरी मजरे झरसावा गांव निवासी चंद्र प्रकाश मिश्रा की बहन की शादी तय हो गई है. वह अपनी बहन को शादी में एक एलईडी टीवी और एक सोने की अंगूठी उपहार में देना चाहता था। जब यह बात उनकी पत्नी क्षमा मिश्रा को पता चली तो दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ। इसके बाद पत्नी ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी. कुछ देर बाद उसका भाई घर आया और चंद्र प्रकाश से झगड़ा करने लगा।

इतना ही नहीं क्षमा मिश्रा के भाइयों ने उनके पति को दौड़ा-दौड़ाकर लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा। इस पिटाई से वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उनके परिजन उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही बड्डूपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई. मृतक चंद्र प्रकाश मिश्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. इसके बाद पांचों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) फतेहपुर डॉ. बीनू सिंह ने बताया कि चंद्र प्रकाश मिश्रा की बहन की शादी 26 अप्रैल को होनी है. वह अपनी बहन को शादी के तोहफे के रूप में एक एलईडी टीवी और एक सोने की अंगूठी देना चाहता था। उनकी पत्नी क्षमा मिश्रा ने इसका विरोध किया। जब चंद्रा ने इस मामले में क्षमा के रिश्तेदारों के हस्तक्षेप पर सवाल उठाया, तो उन्होंने उसे लाठियों से बुरी तरह पीटा। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

आपको बता दें कि फरवरी महीने में भी बाराबंकी के फतेहपुर थाना क्षेत्र के बसारा गांव में हत्या की दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई थी. यहां एक पति ने अवैध संबंध के शक में अपनी पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं, वह अपनी पत्नी का कटा हुआ सिर और बांका (धारदार हथियार) लेकर सड़क पर निकल गया. यह खौफनाक मंजर देखकर एक राहगीर ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया था कि आरोपी अनिल को शक था कि उसकी पत्नी का किसी दूसरे युवक के साथ अवैध संबंध है. इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते थे. घटना वाले दिन भी इसी बात को लेकर उनके बीच झगड़ा हुआ था. इसके बाद अनिल ने अपनी पत्नी की बांके से गला काटकर हत्या कर दी. इसके बाद वह अपनी पत्नी का कटा हुआ सिर हाथ में लटकाकर थाने की ओर चला गया. इस खौफनाक घटना को याद कर आज भी लोग सिहर उठते हैं.

Share this story

Tags