Samachar Nama
×

'रिश्तों की बिसात पर खूनी खेल' अपने भांजे पर आया मामी का दिल और फिर मौका पाकर दोनों हुए फरार, रोता रह गया मामा, जानें पूरा मामला
 

राजस्थान के दौसा से एक दर्दनाक कहानी सामने आई है. रिश्ते में धोखे के कारण तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। सबसे पहले एक युवक की हत्या की गई. हत्या का पहला आरोपी पकड़ा गया लेकिन थाने के लॉकअप में....
samacharnama.com

क्राइम न्यूज डेस्क् !!! राजस्थान के दौसा से एक दर्दनाक कहानी सामने आई है. रिश्ते में धोखे के कारण तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। सबसे पहले एक युवक की हत्या की गई. हत्या का पहला आरोपी पकड़ा गया लेकिन थाने के लॉकअप में उसकी मौत हो गई. इसके कुछ ही देर बाद दूसरा आरोपी तेज रफ्तार ट्रेन के आगे कूद गया. तीन मौतों की ये कहानी बेहद चौंकाने वाली है.

परिजनों ने चाचा पर जताया शक, काम के लिए गया था गुजरात राजस्थान का युवक लोकेश गुजरात से अपने घर के लिए निकला, लेकिन रास्ते में ही गायब हो गया। परिजनों ने रिपोर्ट लिखाई और उसके चाचा मनोज मीना पर आरोप लगाया. पुलिस ने करीब एक हफ्ते तक जांच की और जब उन्हें मनोज के खिलाफ सबूत मिले तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. परिवार का शक बिल्कुल सही था. लोकेश के गायब होने के पीछे कोई और नहीं बल्कि उसका चाचा मनोज ही था। और मनोज ने न सिर्फ लोकेश को गायब कर दिया था बल्कि उसकी जान ले ली थी और उसके शव को घटना स्थल से करीब दस किलोमीटर दूर एक नदी के किनारे रेत में दबा दिया था.

एक आरोपी ने जेल में आत्महत्या कर ली, दूसरे ने ट्रेन के आगे छलांग लगा दी, लेकिन अब पुलिस ने मामले को सुलझा लिया है और आरोपी मनोज के रूप में पहली गिरफ्तारी की है, कि मामले ने तब जबरदस्त मोड़ ले लिया जब मनोज ने चादर से फांसी लगा ली. हिरासत में रहते हुए आत्महत्या कर ली. पुलिस मनोज की आत्महत्या की गुत्थी सुलझा ही रही थी कि मामले में एक और मोड़ आ गया. इस बार मनोज के साथ लोकेश की हत्या के दूसरे आरोपी धर्मेंद्र मीना ने जयपुर में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. लोकेश की हत्या के बाद से धर्मेंद्र फरार था और पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.

हत्या के बाद साले ने आत्महत्या क्यों की? यानी 11 अप्रैल से 25 अप्रैल तक महज आठ दिनों में एक पहेली ने एक-एक कर तीन जिंदगियां लील लीं. पहेली यानि हत्या का कारण. जाहिर है अब सबसे बड़ा सवाल यह था कि आखिर मनोज ने अपने जीजा धर्मेंद्र के साथ मिलकर अपने ही भतीजे लोकेश की जान क्यों ली और एक-दूसरे की हत्या करने के एक दिन के अंदर ही दोनों जीजा-साले ने आत्महत्या क्यों कर ली? तो आत्महत्या और हत्या की इस गुत्थी को जानने से पहले एक वीडियो सामने आया. यह वीडियो किसी और का नहीं, बल्कि उसी लोकेश का है जिसकी हत्या कर दी गई थी. और वह वीडियो उसके हत्यारों यानी उसके चाचा और उसके दोस्तों ने हत्या से ठीक पहले शूट किया था.

लोकेश का मामी के साथ अवैध संबंध था, अब असली कहानी सुनते हैं। दरअसल, मनोज गुजरात के अंकेश्वर में रहकर काम करता था। जहां कुछ साल पहले उनका भतीजा लोकेश भी पहुंच गया था। लेकिन वहां पहुंचकर उसने रिश्तों की सारी सीमाएं तोड़ दी और अपने चाचा मनोज की पत्नी यानी अपनी चाची के साथ संबंध बना लिया और कुछ अश्लील तस्वीरों के जरिए उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. इसके बाद एक दिन शराब के नशे में लोकेश ने खुद अपने चाचा मनोज के सामने यह बात कबूल की.

इस तरह बनाई लोकेश की हत्या की योजना गुस्से में आकर मनोज ने सबसे पहले अपनी पत्नी से इस रिश्ते की सच्चाई जानी और जब पत्नी ने लोकेश की सारी करतूत बता दी तो गुस्से में आकर मनोज ने अपने भाई के साथ मिलकर लोकेश की हत्या की योजना बना डाली. -ससुर धर्मेन्द्र ने किया हत्या से पहले बनाया था वीडियो दोनों ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर पहले लोकेश को उसकी ससुराल सवाई माधोपुर से अगवा किया। और उसे पीट-पीट कर मार डाला. इस दौरान हत्यारों ने उसका वीडियो भी बनाया, जिसमें लोकेश ने कैमरे पर अपना गुनाह भी कबूल किया. खैर, अब पुलिस ने हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है, लेकिन हत्या के दो मुख्य आरोपी आत्महत्या कर दुनिया छोड़ चुके हैं.

लापता है मनोज की पत्नी इस मामले में खास बात यह है कि जिस महिला की वजह से तीन लोगों की जान चली गई वह अभी भी लापता है. इस घटना के बाद से पुलिस मनोज मीना की पत्नी की तलाश कर रही है. लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका है.

Share this story

Tags