Samachar Nama
×

पांच साल की मासूम के साथ दरिंदगी करने वाले को कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा जानकर कांप जाएगी रूह

महाराष्ट्र की नागपुर कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. पांच साल की बच्ची से दरिंदगी करने वाले संजय पुरी को नागपुर कोर्ट ने तीन बार मौत की सजा सुनाई है. यह सजा तीन अलग-अलग मामलों में सुनाई गई है. पांच साल की बच्ची का अपहरण कर एक शख्स ने हैवानियत की हदें पार करते हुए पहले उसके साथ रेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी......
adsaf

क्राइम न्यूज डेस्क !! महाराष्ट्र की नागपुर कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. पांच साल की बच्ची से दरिंदगी करने वाले संजय पुरी को नागपुर कोर्ट ने तीन बार मौत की सजा सुनाई है. यह सजा तीन अलग-अलग मामलों में सुनाई गई है. पांच साल की बच्ची का अपहरण कर एक शख्स ने हैवानियत की हदें पार करते हुए पहले उसके साथ रेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी.

घटना पांच साल पहले की है

ये मामला साल 2019 का है. नागपुर से 20 किलोमीटर दूर कलमेश्वर में पांच साल की बच्ची के अपहरण, बलात्कार और निर्मम हत्या का मामला सामने आया. आरोपी ने मासूम बच्ची के मुंह में टी-शर्ट ठूंसकर उसका मुंह बंद कर दिया और उसके साथ बेरहमी से दुष्कर्म कर उसकी जान ले ली।

बच्ची का शव लावारिस हालत में पड़ा मिला

घटना 6 दिसंबर 2019 की है. जब पीड़िता की मां काम से घर लौटी तो उसने अपनी बेटी को गायब पाया. यह मानकर कि लड़की अपनी दादी के घर गई होगी, परिवार ने कोई हंगामा नहीं किया। जब लड़की अगली सुबह वापस नहीं लौटी तो परिवार ने तलाश शुरू की, लेकिन वह नहीं मिली. 7 दिसंबर 2019 को सुबह करीब 11 बजे परिवार ने कलमेश्वर पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने तुरंत अपहरण का मामला दर्ज कर लिया. 8 दिसंबर 2019 को लड़की का शव गांव के एक खेत में मिला था. पुलिस ने शव की पहचान की और लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मेडिकल जांच से पता चला कि उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था और उसके शरीर के पास पाए गए पत्थर से उसके सिर को बेरहमी से कुचल दिया गया था।

5 साल बाद न्याय

7 दिसंबर, 2019 को हुए इस अपराध ने सदमे की लहर पैदा कर दी थी और फास्ट-ट्रैक न्याय की मांग की गई थी। पुलिस ने तुरंत आरोपी की तलाश शुरू कर दी, जिसकी पहचान संजय पुरी के रूप में हुई, जो अपहरण के समय आसपास ही था। उस पर मासूम के अकेलेपन का फायदा उठाकर उसे बहला-फुसलाकर खेतों में ले जाने और दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने का आरोप था।

आपको तिहरी मौत की सज़ा कैसे मिली?

सबसे पहले 2019 में जज एसआर पडवाल ने दोषी संजय पुरी को 15000 रुपये का जुर्माना और 7 साल जेल की सजा सुनाई थी. जब ये घटना सामने आई तो लोगों में जबरदस्त गुस्सा फूट पड़ा. तब ग्रामीणों ने इसका कड़ा विरोध किया था. इसके बाद पीड़िता के वकील ने संजय पुरी के खिलाफ 26 गवाह पेश किए और अधिकतम सजा की मांग करते हुए दलील दी कि आरोपी ने जघन्य अपराध किया है और पांच साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी है, इसलिए वह मौत की सजा का हकदार है अदालत ने पहले आरोपी को दोषी पाया था और दोषसिद्धि के बाद उसे दो अलग-अलग आरोपों में आजीवन कारावास की सजा भी सुनाई थी।

Share this story

Tags