Samachar Nama
×

'1 मर्डर, 3 हत्या और सिर चकरा देने वाली पहेली' इस व्लाइंड मर्डर मिस्ट्री ने पुलिस तक को हिला डाला, जानें पूरा मामला

रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं. इसे बहुत संभालना पड़ता है. लेकिन जब धोखा रिश्तों में घर कर जाए तो समझ लीजिए कि इसका अंजाम जानलेवा होना तय है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के दौसा जिले में सामने आया है. यहां एक चाचा....
samacharnama.com

क्राइम न्यूज डेस्क !!! रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं. इसे बहुत संभालना पड़ता है. लेकिन जब धोखा रिश्तों में घर कर जाए तो समझ लीजिए कि इसका अंजाम जानलेवा होना तय है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के दौसा जिले में सामने आया है. यहां एक चाचा और भतीजे की दिल दहला देने वाली कहानी है।  गुजरात में काम की तलाश में गया राजस्थान का लड़का लोकेश अपने घर के लिए निकला, लेकिन रास्ते में ही गायब हो गया. परिजनों ने रिपोर्ट लिखाई और उसके चाचा मनोज मीना पर आरोप लगाया. पुलिस ने करीब एक हफ्ते तक जांच की और मनोज के खिलाफ सबूत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. परिवार का शक बिल्कुल सही था. लोकेश के गायब होने के पीछे कोई और नहीं बल्कि उसका चाचा मनोज ही था।

मनोज ने न केवल लोकेश को गायब कर दिया था, बल्कि उस की जान ले कर उस के शव को घटना से दस किलोमीटर दूर एक नदी के किनारे रेत में दबा दिया था. लेकिन अभी पुलिस ने मामले को सुलझाते हुए पहले आरोपी को गिरफ्तार किया ही था कि एक जबरदस्त मोड़ आ गया. हवालात में कंबल का फंदा बनाकर मनोज ने आत्महत्या कर ली। पुलिस अभी उसकी आत्महत्या की गुत्थी सुलझा ही रही थी कि मामले में दूसरा मोड़ आ गया.

इस बार मनोज की हत्या के दूसरे आरोपी धर्मेंद्र मीना ने जयपुर में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. लोकेश की हत्या के बाद से धर्मेंद्र फरार था और पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. यानी 11 अप्रैल से 25 अप्रैल तक महज आठ दिनों में एक पहेली ने एक-एक कर तीन जिंदगियां लील लीं. अब सबसे बड़ा सवाल यह था कि आखिर मनोज ने अपने जीजा धर्मेंद्र के साथ मिलकर अपने ही भतीजे लोकेश की जान क्यों ले ली? फिर दोनों ने आत्महत्या क्यों की?

दरअसल मनोज गुजरात के अंकेश्वर में काम करता था. कुछ साल पहले उनका भतीजा लोकेश भी वहां पहुंच गया था। लेकिन वहां पहुंचकर उसने रिश्तों की सारी सीमाएं तोड़ दी और अपने चाचा मनोज की पत्नी यानी अपनी चाची के साथ संबंध बना लिया और कुछ अश्लील तस्वीरों के जरिए उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. इसके बाद एक दिन शराब के नशे में लोकेश ने खुद अपने चाचा मनोज के सामने यह बात कबूल की. मनोज गुस्से में था.

इस रिश्ते की सच्चाई सबसे पहले मनोज को अपनी पत्नी से पता चली और जब उसने लोकेश की करतूत के बारे में बताया तो वह गुस्से में आ गया और अपने साले धर्मेंद्र के साथ मिलकर लोकेश की हत्या की साजिश रची. इन दोनों ने अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर पहले लोकेश का उसकी ससुराल सवाई माधोपुर से अपहरण कर लिया। फिर उसे पीट-पीट कर मार डाला. इस दौरान हत्यारों ने उसका वीडियो भी बनाया, जिसमें लोकेश ने कैमरे पर अपना गुनाह भी कबूल किया. खैर, अब पुलिस ने हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है, लेकिन हत्या के दो मुख्य आरोपी आत्महत्या कर दुनिया छोड़ चुके हैं.

Share this story

Tags