Samachar Nama
×

आप अपनी पत्नी के लिए कर सकते है ये काम, आपका रिश्ता होगा मजबूत 

फगर

दैनिक जीवन की भागदौड़ में, एक समय ऐसा भी आ सकता है जब आप अपने साथी पर तंज कसते हैं या फिर कृपया और धन्यवाद कहना भूल जाते हैं। अगर आपको लगता है कि आपका जीवनसाथी घर के आसपास कई ज़िम्मेदारियाँ निभा रहा है, जबकि आप कहीं और केंद्रित हैं, तो आप शायद उसे हल्के में ले रहे हैं। किसी स्थिति को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका है कि गलत को सही करने के लिए उपचारात्मक कार्रवाई की जाए। यदि आप अपनी पत्नी को हल्के में ले रहे हैं, तो वे शायद कम सराहना महसूस करते हैं। तो, यहां एक त्वरित मार्गदर्शिका है कि आप कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका जीवन साथी आपके परिवार के एक मूल्यवान और प्रशंसनीय सदस्य की तरह महसूस करता है।

उसके लिए एक हफ्ते के लिए खाना बनाने की पेशकश करें
यदि आप कुछ समय से अपने कर्तव्यों से परहेज कर रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि एक छोटी सी तारीख चीजों को नहीं बदलेगी। यदि आप नुकसान की भरपाई करना चाहते हैं, तो आप एक सप्ताह के लिए खाना पकाने की पेशकश कर सकते हैं। रात के खाने को अपनी पसंद का संगीत बजाकर और खाना बनाते समय उसके पसंदीदा स्नैक्स परोस कर एक अनूठा अनुभव बनाएं। सभी 7 दिनों के लिए उसके पसंदीदा व्यंजन बनाने की योजना बनाएं और आप उसके चेहरे पर मुस्कान लाएंगे।

शांति के कुछ पल देने के लिए उसके कुछ काम करें
सभी को समान रूप से योगदान देने की जरूरत है और आपको शादी में अपना वजन बढ़ाने की जरूरत है। लेकिन अगर आपकी पत्नी को अधिक काम लगता है, तो आपको उसके कुछ कामों को करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। चाइल्डकैअर से लेकर कपड़े धोने या खाना बनाने तक, उसकी थाली से कुछ काम हटा दें ताकि उसके पास खुद के लिए अधिक समय हो सके। उसे कुछ आवश्यक राहत दें ताकि वह पढ़ सके, सो सके, आत्म-देखभाल कर सके या यहां तक ​​कि अपने दोस्तों को देखने के लिए निकल पड़े, जबकि आप घर पर किले को पकड़ कर रखते हैं।

उसे एक विचारशील उपहार प्राप्त करें
आपको वर्तमान के लिए किसी अवसर की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि कभी-कभी एक विचारशील उपहार किसी को यह बताने का सबसे अच्छा तरीका है कि उनकी सराहना की जाती है। एक 'आप जो कुछ भी करते हैं उसके लिए धन्यवाद' आपके जीवनसाथी को खुश कर सकता है यदि यह कुछ ऐसा है जिसके लिए वे तरसते हैं लेकिन इसे एक लक्जरी होने के कारण नहीं खरीदेंगे। अपनी कृतज्ञता दिखाने के लिए उस पर छींटाकशी करें।

Share this story