×

अगर आपकी बेटी के साथ्ऑ नलाइन डेटिंग के जरीये पार्टनर चुनने में ना हो जाये धोखा, इसलिए समझाए उसे ये बातें तो

अगर आपकी बेटी के साथ्ऑ नलाइन डेटिंग के जरीये पार्टनर चुनने में ना हो जाये धोखा, इसलिए समझाए उसे ये बातें तो

लाइफस्टाइल न्यूज डेस्क।। बदलते जमाने में हर रिश्ता बहुत एडवांस व आनलाइन हो गया है। वहीं बदलते दौर में नए नए तरीके सामने आ रहे है। ऐसे में आप किसी को ​डेट करती है तो किसी से बात करने का हो या फिर पहली मुलाकात। पहले ना फोन थे ना जीमेल की सुविधा लेकिन अब हाइटेक जमाने में ऑनलाइन का ट्रेंड बढ़ गया है। और ऐसे में लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन डेटिंग का चलन खूब बढ गया है। लेकिन अगर आप कोई रिश्ता ऑनलाइन देख रहे हैं तो धोखा ना हो जाए इसके लिए आपको कई बातें याद रखनीं चाहिए। 

ऑनलाइन डेटिंग के समय कर देते हैं कई गलतियां

इस जमाने में आजकल आनलाइन डेटिंग के जरीये हम कई बार सोशल मीडिया पर कई लोगों से मिलते हैं। उनसे बातें करते हैं और भावनाओं में बहकर अपनी कई महत्वपूर्ण बातें शेयर कर देते हैं। हमें अपनी समझ से ये समझना चाहिए कि किसी को अपनी पर्सनल बातें ना बताएं। लेकिन हमें ध्यान रखना चाहिए कि हम जिससे बात कर रहे हैं वो अनजान है साथ ही कई बार लोग फेक आईडी बनाकर लोगों को ऑनलाइन डेट करते हैं। 

फोन नंबर देने से पहले जान लें ये बातें 
घर परिवार के बारे में बेसिक बातें जान लें। नौकरी, बिजनिस के बारें में सही से पता करें। कई बार लोग झूठ बोलकर भी झांसे में फंसातें है। जब भी आप किसी को ऑनलाइन डेट करने की सोच रहे हैं तो पहले ये पता कर लें जिससे आप बात कर रहे हैं वो फ्रोड तो नहीं है।  सारी जानकारी पता करने के बाद ही नंबर शेयर करें। 

अगर आपकी बेटी के साथ्ऑ नलाइन डेटिंग के जरीये पार्टनर चुनने में ना हो जाये धोखा, इसलिए समझाए उसे ये बातें तो

परिवार से मिलवाने से पहले सोचें
अगर आपको सारी चीजें सही लग रहीं है और आप अपने रिश्ते को आगे ले जाने की सोच रहे हैं तो पहले ये सुनिश्चित कर लें कि जो आप सोच रहे हैं वो शख्स भी आपके बारे में क्या राय रखता है।ऑनलाइन डेट के चक्कर में अपने घर परिवार को ना भूलें। सही और गलत की जांच परख कर लें।  रिश्ते को लेकर सीरियस है या नहीं। परिवार से मिलाने से पहले हर शख्स के बारे में सारी चीजें सही से जाने लें। 

शेयर नहीं करें अपने फोटो और वीडियो
अभरोसा एक बहुत बड़ी चीज होती है। जब टूटता है तो व्यक्ति बिखर जाता है। इसलिए किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा ना करें। कई बार ये छोटी छोटी बातें बड़ा रूप ले लेती हैं और आपकी लाइफ पर बुरा असर करती हैं। 
 

Share this story