Samachar Nama
×

ये संकेत जो बताते है की आपका पार्टनर शादी के लायक है 

ऍफ़

जब आप किसी के साथ कुछ समय के लिए होते हैं, तो यह मान लेना सामान्य है कि आप और आपका महत्वपूर्ण अन्य हमेशा के लिए खुशी की ओर बढ़ रहे हैं। हालाँकि, अपना शेष जीवन किसी के साथ बिताने का निर्णय इतना आसान नहीं है। यह जल्दबाजी में लिया गया फैसला नहीं हो सकता। गाँठ बाँधने से पहले आपको इसे अच्छी तरह से सोचना होगा। लेकिन आप कैसे जानते हैं कि आप जिस व्यक्ति के साथ हैं वह सही व्यक्ति है?

बेशक आप अपने साथी से प्यार करते हैं, लेकिन क्या आप लोगों के पास लंबे समय तक रिश्ते में रहने के लिए क्या है? आपको अपनी हड्डियों में यह महसूस करने की जरूरत है कि यही वह व्यक्ति है जिससे आप शादी करना चाहते हैं। आप अपनी शादी की अवास्तविक उम्मीदें नहीं रख सकते हैं और निश्चित रूप से किसी से यह सोचकर शादी नहीं कर सकते कि अगर यह काम नहीं करता है तो आप उन्हें तलाक दे देंगे। आप जो अनिश्चितता महसूस कर रहे हैं वह एक सामान्य एहसास है क्योंकि किसी से शादी करना एक बड़ा फैसला होता है।

आपकी मदद करने के लिए, यहां 10 संकेत दिए गए हैं कि आप जिस व्यक्ति को डेट कर रहे हैं वह विवाह सामग्री है।
1. आप आसानी से उनके आसपास खुद हो सकते हैं। आपको अपने व्यक्तित्व के किसी भी हिस्से को छिपाने की आवश्यकता महसूस नहीं होती है।

2. उनके साथ संवाद करने से आपको शांति का अहसास होता है जो आपको खुद से प्यार करने की अनुमति देता है। किसी और को पूरी तरह से प्यार करने के लिए, आपको सबसे पहले खुद से प्यार करना होगा।

3. आपका साथी न केवल आपके जीवन में होने वाली बड़ी चीजों को मनाता है, बल्कि छोटी-छोटी चीजों को भी मनाता है।

4. रिश्ते में एक-दूसरे के लिए आपसी सम्मान होता है। यदि आपका महत्वपूर्ण अन्य आपके लिए अच्छा और सम्मानजनक है, तो आपने खुद को एक व्यक्ति का रत्न पाया है।

5. जिस व्यक्ति को आप डेट कर रहे हैं वह आर्थिक रूप से जिम्मेदार है, जिसका अर्थ है कि वे समय पर अपने बिलों का भुगतान करते हैं, अपनी पसंद की कोई चीज़ खरीदने के लिए कर्ज में नहीं जाते हैं।

6. वे आपके सपनों का समर्थन करते हैं और जब आप उदास महसूस करते हैं तो आपको प्रोत्साहित करते हैं। एक समझदार व्यक्ति कभी शिकायत नहीं करेगा और आप भी ऐसा ही करते हैं।

7. आप जानते हैं कि आप इस बात की चिंता किए बिना उन पर भरोसा कर सकते हैं कि वे कैसे प्रतिक्रिया देंगे। वे हर समय आप पर गर्म और ठंडे नहीं चलते हैं।

8. वे आपके लिए समय निकालते हैं क्योंकि वे रिश्ते को महत्व देते हैं, इसलिए नहीं कि उन्हें करना है।

9. आप चाहे किसी भी स्थिति में हों, आप उनके साथ हमेशा सहज रहते हैं। आप उनके लिए आसानी से खुल सकते हैं और अपने परिवार, दोस्तों, शौक और सपनों के बारे में बात कर सकते हैं।

10. आप लोग एक-दूसरे के साथ यौन, मानसिक और भावनात्मक रूप से संगत हैं। ये सभी एक रिश्ते के पनपने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Share this story