Samachar Nama
×

इन 5 तरह के लोगो को कभी नहीं करना चाहिए डेट 

ऍफ़

नकली रिश्ते वे हैं जो आपको असंतुष्ट छोड़ देते हैं। निश्चित रूप से, एक रिश्ते में शामिल होना आसान है - आकर्षक शब्द, रोमांटिक तिथियां, भव्य प्रस्तुतियाँ और अधिक सभी अविश्वसनीय रूप से आकर्षक लग सकते हैं। यकीन है कि यह सब पहले अच्छा और रोसी लग सकता है, लेकिन जल्द ही या बाद में असली रंग दिखाना शुरू कर देते हैं।
जब लाल झंडे देखे जाते हैं, तो उन्हें आमतौर पर यह सोचकर नजरअंदाज कर दिया जाता है कि यह एक बार की स्थिति है। लेकिन जैसे -जैसे वे आगे बढ़ते रहते हैं, ये लाल झंडे गंभीर समस्याएं बन जाते हैं, जिससे पूरी तरह से शुरू होने वाली किसी चीज़ के लिए कहर बढ़ जाता है।

कोई भी व्यक्ति परिपूर्ण नहीं है। लेकिन संकेतों को अनदेखा करना एक रिश्ते को अधिक नुकसान पहुंचा सकता है और लंबे समय तक दिल टूटने और दर्द का कारण बन सकता है। पुरुषों या महिलाओं के साथ हो, यहाँ छह प्रकार के लोग हैं जो कभी भी दर्द और दिल टूटने से बचने के लिए तारीख करते हैं।

1. कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति को डेट न करें जो अपने अतीत से ठीक नहीं हुआ है
इस व्यक्ति के साथ संबंध में आने से आप तबाह हो सकते हैं, क्योंकि वे आपके अतीत में व्यक्ति की तुलना कर सकते हैं। यह अच्छा से अधिक नुकसान करेगा क्योंकि वे यह पहचानने में विफल रहते हैं कि आप नहीं हैं और वह व्यक्ति नहीं हो सकता है।

2. कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति को डेट न करें जो अस्पष्ट न हो
चाहे वह भावनाओं, भावनाओं, संलग्नक, उनके अतीत, या कुछ और की बात आती है, अच्छे रिश्तों को एक मजबूत नींव स्थापित करने के लिए स्पष्टता की आवश्यकता होती है। "चलो चलते हैं, प्रवाह के साथ जाओ," जैसे आप क्या कर रहे हैं, इस पर एक लेबल नहीं डालते हैं, उनके अतीत के बारे में अपने सवालों की अनदेखी करना, आदि सभी लाल झंडे हैं जो बाहर देखने के लिए हैं।

3. कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति को डेट न करें जो अपनी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है
चीजों को रोसी बनाने और सपनों और झूठ का एक वेब बनाने के लिए बहुत आसान है। लेकिन जब कार्य करने का समय होता है, तो केवल बहाने होते हैं और बिल्कुल कोई प्रयास नहीं होता है।

4. कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति को डेट न करें जो स्वयं जुनूनी है
किसी ऐसे व्यक्ति को हाजिर करना आसान है जो स्व -जुनूनी है - वे केवल आपको अपनी समस्याओं को बताने की परवाह करते हैं और उन्हें सुनने के लिए किसी को जरूरत है। जब उन्हें सुनने या मदद करने की बात आती है, तो वे गायब हो जाते हैं, बाहर निकलते हैं या बस परवाह नहीं करते हैं।

5. कभी भी उस व्यक्ति को न डेट न करें जो कभी भी अपनी गलती को स्वीकार न करे
दोष लेना, खुद का मालिक होना, दिखाना एक सभ्य इंसान के सभी संकेत हैं। इसके बजाय, बैटन को पास करना, न दिखाने के लिए बहाना बनाना, दोष नहीं लेना, आदि वे सभी चीजें हैं जो आपको बाद में काट लेंगी।

6. कभी भी उस व्यक्ति को डेट न करें जो कभी आसपास न हो
पाठ या कॉल बैक पाने के लिए आपको एक साथ घंटों इंतजार करना होगा। वे स्वार्थी हैं और केवल तभी संपर्क में रहते हैं जब वे चाहते हैं या आपको याद करते हैं। आपको विशेष और प्यार महसूस करना भूल जाते हैं, वे तब भी नहीं होते हैं जब आपको उनकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है!

Share this story