Samachar Nama
×

फीमेल फ्रेंड से बात करने में होती है झिझक, अपनाएं 5 आसान तरीके, कॉन्फिडेंस से कर देंगे इंप्रेस

;

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, किसी अनजान व्यक्ति से बात करना कई लोगों के लिए एक मुश्किल काम साबित होता है। खासकर ज्यादातर लोग अंजान लड़कियों से मिलने पर काफी असहज महसूस करते हैं। ऐसे में कुछ लोग किसी महिला मित्र से पहली बार बात करते समय घबरा जाते हैं।किसी लड़की से पहली बार मिलते वक्त अक्सर लोग खुलकर बात नहीं कर पाते हैं। जिससे आपका पहला इम्प्रैशन बेकार हो जाता है। वहीं बहुत कोशिश करने के बाद भी लोगों के लिए लड़कियों के मन में अपनी छवि को सुधारना चुनौतीपूर्ण हो जाता है।

रुचि खोजें
किसी अनजान लड़की से बात करते समय सबसे पहले उसकी रुचि जानने की कोशिश करें। ऐसे में महिला मित्र भी आपकी बातों में रुचि लेंगी और आप बात शुरू करने में हिचकिचाएंगी नहीं। वहीं दूसरी ओर पसंद की बात आने पर महिला मित्र भी आपकी बातों पर ध्यान देने लगेंगी।

परिचय आवश्यक है
किसी महिला मित्र से पहली बार मिलने पर लोग अक्सर बातचीत की शुरुआत को लेकर घबरा जाते हैं। ऐसे में आप हेलो से बात करना शुरू कर सकते हैं। साथ ही किसी दोस्त के सामने अपना परिचय देकर और उनके बारे में पूछकर भी आप सहज महसूस कर सकते हैं। वहीं, बातचीत को बोरिंग न बनाने के लिए आप किसी भी सवाल से बातचीत की शुरुआत कर सकते हैं।

अति अभिनय से बचें
कई बार लोग अनजान लोगों को प्रभावित करने के लिए बहुत ज्यादा ओवर एक्टिंग करने लगते हैं। लेकिन आपकी बनावटीपन दोस्त को बुरी लग सकती है। इसलिए महिला मित्र के सामने खुद को ओरिजिनल रखें और बनावटी व्यवहार बिल्कुल न करें। नहीं तो आपकी बात बिगड़ने का खतरा है।

महिला मित्र की बात सुनें
महिला मित्र पर अच्छा प्रभाव डालने के लिए लोग अपने आप ही बोलते चले जाते हैं और सामने वाले को बोलने का मौका तक नहीं देते। ऐसे में आपका यह बर्ताव दोस्त को बुरा लग सकता है। इसलिए महिला मित्र की बातों को ध्यान से सुनें और हर महत्वपूर्ण विषय पर उनकी राय लेना न भूलें।

प्रशंसा करने में संकोच न करें
ज्यादातर लोग अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद करते हैं। ऐसे में आप अपनी महिला मित्र को पहली बार में ही प्रभावित करने के लिए उसकी तारीफ कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि दोस्त की झूठी तारीफ न करें। वहीं बात के दौरान दोस्त की अच्छी आदतों की तारीफ करके आप उसका दिल आसानी से जीत सकते हैं।

Share this story