Samachar Nama
×

अपने नए पार्टनर्स से अपने एक्स को मिलाने से पहले इन बातो का रखे ध्यान 

एव्फ़

खराब ब्रेक अप या दीर्घकालिक संबंध से आगे बढ़ना कठिन हो सकता है और यह अपनी छाप छोड़ता है। दीर्घकालिक संबंध के अवशेष लंबे समय तक चलते हैं और अक्सर भूलना मुश्किल होता है। फ्लैशबैक काफी वास्तविक लगते हैं और भले ही आप खुद को आगे बढ़ने के लिए मजबूर करते हों, कभी-कभी यादें बस वापस आ जाती हैं। पिछले रिश्ते के वापसी के लक्षणों से गुजरना सामान्य है, लेकिन अपने पिछले जीवन को अपने वर्तमान में लाना और भविष्य की संभावित क्षमता को बर्बाद करना सामान्य नहीं है।

अपने नए रिश्ते के शुरुआती चरण में अपने पूर्व के बारे में बात करना अक्सर आपके नए साथी के साथ नाटक और ईंधन असुरक्षा का कारण बन सकता है। यह तुलना, संदेह, असुरक्षा और दूरियों की ओर ले जाता है। नए रिश्ते के शुरुआती चरण में इनमें से किसी की भी आवश्यकता नहीं होती है। यही कारण हैं कि आपको कभी भी अपने एक्स को अपने नए पार्टनर के साथ नहीं लाना चाहिए।

1. यह एक खराब बातचीत स्टार्टर है

बातचीत शुरू करने के बहाने के रूप में अपने पूर्व के बारे में बात करना एक बेवकूफी भरा विचार लगता है। आपके सामान्य हित क्या हैं, यह जानने के लिए कई विषय हैं और आपको उन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उनसे उनकी पसंद और नापसंद के बारे में पूछें या अगर आप बातचीत को आकस्मिक रखना चाहते हैं तो वे कौन सी फिल्में देखना पसंद करते हैं।

2. यह तुलना की ओर ले जाता है

अपने पूर्व के बारे में बात करना आपके पुराने प्रेम और आपके वर्तमान साथी के बीच कुछ तुलना करता है। वे जल्द ही समानताओं को नोटिस करना शुरू कर देंगे और यदि आप एक खुशहाल रिश्ते का नेतृत्व करना चाहते हैं तो आप इससे बचना चाहेंगे। जब आप अपने पूर्व का उल्लेख करते हैं, तो आपका वर्तमान साथी यह सोचना शुरू कर सकता है कि वे आपके लिए पर्याप्त नहीं हैं।

3. वे सोचेंगे कि आप अभी भी आगे नहीं बढ़े हैं

यदि आप अपने वर्तमान रिश्ते में अपने पूर्व के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपका साथी यह मान सकता है कि आप अभी भी उनके ऊपर नहीं हैं, भले ही आप हैं। कोई भी किसी ऐसे व्यक्ति के साथ शामिल नहीं होना चाहता जो अपने पूर्व पर इतना लटका हुआ है।

4. यह एक प्रमुख मोड़ हो सकता है

यदि आप पहली मुलाकात में या किसी रिश्ते के शुरुआती चरण में भी अपने पूर्व के बारे में बात कर रहे हैं तो यह निश्चित रूप से एक बड़ा मोड़ है। आपका साथी सोच सकता है कि आप क्षुद्र हैं या अभी भी अपने पूर्व पर लटका हुआ है और यह एक अनाकर्षक गुण हो सकता है जिसे वे आपके बारे में नापसंद करते हैं।

5. ओवरशेयरिंग हमेशा एक बुरा विचार है

अपने पूर्व पूर्व के बारे में छोटे विवरणों को साझा करना अपरिपक्वता का संकेत है। आपके वर्तमान साथी को आपके अतीत के सटीक विवरण जानने की आवश्यकता नहीं है और निश्चित रूप से इतनी जल्दी नहीं जब तक कि वे न पूछें। याद रखें, कम हमेशा अधिक होता है।

Share this story