Samachar Nama
×

अपने पुराने रिश्ते को ठीक करना चाहते है तो ये 4 टिप्स आ सकती है आपके काम 

ऍफ़

दुनिया में सबसे अद्भुत अनुभवों में से एक प्यार की खोज है। प्रेम भक्ति, सम्मान, संबंध, और एक लाख अन्य अद्भुत चीजों जैसी भावनाओं का एक संयोजन है। कोई भी आपको प्यार के बारे में यह नहीं बताता है कि इसे जारी रखने के लिए बहुत प्रयास करना पड़ता है, और यदि आप या आपका साथी प्रयास करने को तैयार नहीं हैं, तो आपके रिश्ते को नुकसान हो सकता है। यह आपके लिए सवाल खड़ा कर सकता है कि पुराने रिश्ते को कैसे सुधारा जाए। लेकिन, शुक्र है, सिर्फ इसलिए कि आपके रिश्ते में चीजें थोड़ी "खो" गई हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह खत्म हो गया है। कई दीर्घकालिक संबंध, वास्तव में, समय-समय पर रूखे होते हैं, जो स्वाभाविक है। अपना कनेक्शन वापस पाने के लिए आपको बस थोड़ा सा बढ़ावा चाहिए।

यहां हम रट से बाहर निकलने और अपने पुराने रिश्ते में एक नई जान फूंकने के 4 तरीके सुझाते हैं।

1. संचार

बहस के लिए कठिन विषयों को लाना हमेशा बेहतर होता है। नाराजगी और विद्वेष को बनाए रखना आपको अपने रिश्ते और खुद में दुखी कर सकता है। चर्चा करें कि आप और आपका साथी कैसा महसूस कर रहे हैं। आपका पार्टनर भी किसी रट में फंस सकता है। इससे पहले कि आप इसे हल करना शुरू करें, आप दोनों को समस्या के बारे में खुलकर और ईमानदारी से बात करने में सक्षम होना चाहिए। इतना ही नहीं, लेकिन केवल इस बारे में बात करने से कि क्या गलत है, एक ऐसे समाधान की ओर ले जा सकता है जो आपको नहीं पता था कि सतह के ठीक नीचे छिपा हुआ था।

2. प्रेम ऊर्जा संचारित करना

ध्यान से जुड़े लगभग एक अरब स्वास्थ्य लाभ हैं। लेकिन क्या होगा अगर आप अपने प्यार को मजबूत बनाने के लिए ध्यान का इस्तेमाल कर सकें? यहां तक ​​​​कि अगर आप संदिग्ध हैं, तो इसे एक शॉट दें और देखें कि आप कैसा महसूस करते हैं। अपने साथी का सामना करें और चाहें तो हाथ पकड़ें। कुछ गहरी सांसें लेकर अपने शरीर को आराम दें। अपने प्रेमी में प्रकाश की एक उज्ज्वल, गर्म, प्रेमपूर्ण किरण भेजने की कल्पना करें। एक ही समय में अपने साथी की प्रेमपूर्ण ऊर्जा के आपके शरीर में प्रवेश करने की कल्पना करें। प्यार को प्राप्त करने और महसूस करने पर ध्यान केंद्रित करें, इसे आप पर धोने की अनुमति दें। वापस प्यार की आग में!

स्पर्श

3. अधिक बार स्पर्श करें

जब आप चिंतित हों या व्यस्त हों, तो स्पर्श रास्ते से गिर सकता है। आपको आश्चर्य होगा कि थोड़ा सा स्नेह आपके रिश्ते को पनपने में कितना मदद कर सकता है। एक करीबी रिश्ते के लिए शारीरिक कोमलता की आवश्यकता होती है। यह न केवल आपके शरीर को प्रेम हार्मोन बनाने का कारण बनता है, बल्कि यह बेहतर स्वास्थ्य और समग्र संबंध आनंद से भी जुड़ा हुआ है। गले लगाने, चुम्बन करने या यहां तक ​​कि प्यारे से गले मिलने के किसी भी अवसर का लाभ उठाएं।

4. भेद्यता के लिए जगह दें

जब हम भेद्यता के लिए जगह नहीं बनाते हैं तो रिश्ते को उसी तरह से नुकसान हो सकता है। दोनों पक्षों के लिए अपने कवच को हटाने और वे जैसे हैं, खामियां और सभी दिखाने के लिए रिश्ते के अंदर एक सुरक्षित स्थान स्थापित करना महत्वपूर्ण है। एक-दूसरे की कमियों को स्वीकार करके ही हर पार्टनर एक-दूसरे के गुणों की सही मायने में सराहना कर सकता है। इसी तरह, जब हम असुरक्षित होने के लिए पर्याप्त सहज महसूस करते हैं, तो हम अपने आप को एक रिश्ते में लाने की अधिक संभावना रखते हैं, जिससे खुद के सभी पहलुओं को समग्र रूप से सराहा जा सके।

रिश्ते निभाना मुश्किल होता है। वे गतिविधियों और सेक्स के मामले में धीमा होना शुरू कर सकते हैं, और झगड़े और मनमुटाव हो सकते हैं। हालाँकि, हम सभी इस कमरे में वयस्क हैं। ईमानदारी से संवाद करने और जिज्ञासा, प्रशंसा और धैर्य के साथ अपने साथी से संपर्क करने से आपके सामने आने वाली कई बाधाओं से बचा जा सकता है।

Share this story