Samachar Nama
×

20 साल की उम्र में आप कर रही है किसी को डेट तो ये टिप्स आ सकती है आपके काम 

ऍफ़

20 का दशक हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण समय है। यह वह समय है जब हम खुद को जानते हैं और अभी भी दुनिया में अपना स्थान खोजने की कोशिश कर रहे हैं। हमने अभी-अभी वयस्क दुनिया में प्रवेश किया है और करियर बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

ऐसे समय में, किसी रिश्ते में रहना शायद सबसे बुद्धिमानी भरा विचार नहीं है। यह खुद पर ध्यान केंद्रित करने और एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने का समय है। एक गंभीर, दीर्घकालिक संबंध को संतुलित करना कठिन हो सकता है। यहां कुछ और कारण बताए गए हैं कि आपके 20 के दशक में गंभीर संबंध बनाना सबसे अच्छा निर्णय क्यों नहीं है।

गंभीर प्रतिबद्धताओं के लिए तैयार नहीं

चूंकि आप अभी भी वयस्क होने की कोशिश कर रहे हैं, आप एक गंभीर प्रतिबद्धता के लिए तैयार नहीं हैं और आपके पास इस तरह के दीर्घकालिक संबंधों को समर्पित करने का समय नहीं है।

अभी भी अपने बियरिंग्स को खोजने की कोशिश कर रहा है

आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आप क्या चाहते हैं और जीवन में क्या करना चाहते हैं। इस अस्थिरता में, संबंध बनाना सबसे अच्छी योजना नहीं हो सकती है।

अपने करियर का पता लगाना

यह आपके लिए अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करने और पेशेवर रूप से विकसित होने का समय है। यह आपकी पेशेवर आकांक्षाओं के लिए अपने आधार का पता लगाने और निर्धारित करने का समय है।

यह यात्रा करने और अन्वेषण करने का समय है

यह दुनिया की यात्रा करने और नए लोगों से मिलने का समय है। एक रिश्ते में होने से आप नए लोगों के साथ खुलकर बातचीत नहीं कर पाएंगे और अपनी शर्तों पर जीवन नहीं जी पाएंगे।

आपका ध्यान आप है

आपका 20 का समय वह समय है जब आप अपने जुनून, रुचियों और पसंद पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इस समय का उपयोग अपने आप को बेहतर तरीके से जानने और जीवन में एक उद्देश्य खोजने के लिए करें।

Share this story