Samachar Nama
×

हनीमून आपकी शादी शुदा जिंदगी में लगा देगा चार चाँद 

३२

हनीमून पीरियड एक जोड़े के रिश्ते में वह अवधि होती है जब सब कुछ आसान और खुशहाल दिखाई देता है। यह आमतौर पर छह महीने से दो साल तक रहता है और हंसी, अंतरंगता और मजेदार तारीखों से भरा होता है। हर कोई अंततः हनीमून के दौर से बाहर हो जाता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे अब प्यार में नहीं हैं या दुखी नहीं रह रहे हैं। अगर आप दोनों प्यार में हैं तो आपकी लव लाइफ में कुछ भी गलत नहीं हो सकता है। अधिकांश जोड़ों के लिए, उनके रिश्ते का हनीमून चरण समय के साथ फीका पड़ जाता है, लेकिन थोड़े प्रयास से उस चिंगारी को फिर से जगाना बहुत संभव है।

यहां हम आपके लिए लाए हैं हनीमून के दौर को अपने रिश्ते में जिंदा रखने के 4 तरीके।

1. अधिक बार गले लगाना

कडलिंग एक स्वस्थ और स्थायी रिश्ते का संकेतक होता है। शारीरिक संभोग के विपरीत, आपको अपने साथी को गले लगाने के लिए कोई विशेष योजना बनाने की ज़रूरत नहीं है, है ना? इसका मतलब है कि आप अपने साथी के साथ प्यार करने के लिए चादरों के नीचे जितनी बार हो सके उतनी बार गले लगा सकते हैं। जब लोग गले मिलते हैं, तो वे अपने साथी के प्रति अधिक प्यार और स्नेह महसूस करते हैं।

2. कुछ जगह दें

एक-दूसरे के साथ बिताए उन अंतहीन घंटों के बाद, समय-समय पर रिश्ते में स्पेस शेड्यूल करना महत्वपूर्ण है। हर स्वस्थ रिश्ते को अलग समय की आवश्यकता होती है। अपने रिश्ते से अलग खुद को स्पेस देना हमें अपने व्यक्तित्व को बनाए रखने की अनुमति देता है। हम अपनी भावनाओं पर अधिक ध्यान तब दे सकते हैं जब हमारे पास भौतिक स्थान हो या उन गुणों को बनाए रखने के लिए खुद के लिए अबाधित समय हो।

3. एक दूसरे के लिए योजना तिथियां

याद रखना हमेशा अच्छा होता है, और अपने साथी के लिए कुछ अच्छा करना संतोषजनक होता है। महीने में एक बार बारी-बारी से एक-दूसरे के लिए प्लानिंग डेट्स लें। जैसे-जैसे हम अपने रिश्ते में बड़े होते जाते हैं, डेट पर जाने, एक्सप्लोर करने और एक साथ एडवेंचर करने का हमारा उत्साह कम होता जाता है। लौ को फिर से जगाने के लिए, मूवी डेट पर जाएं, थिएटर के अंधेरे में हाथ पकड़ें, लंबी सैर करें और इसे अपने और अपने साथी के लिए जलाए रखने की कोशिश करें।

4. अपने साथी के साथ संवाद करें

एक रिश्ते में जरूरतों और इच्छाओं को संप्रेषित करना महत्वपूर्ण है। जिस तरह की बातचीत में आप दोनों की आवाज होती है और व्यक्तिगत रूप से और एक जोड़े के रूप में अपनी समस्याओं पर रचनात्मक रूप से चर्चा करने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपका साथी आपकी राय का सम्मान करे, तो आपको इसे व्यक्त करने की आवश्यकता है। अपनी भावनाओं और भावनाओं के बारे में मुखर होना एक स्वस्थ रिश्ते की कुंजी है।

Share this story