Samachar Nama
×

अपने रिलेशनशिप के बारे में पेरेंट्स को बताने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, झट से राजी हो जाएंगे मम्मी-पापा

'

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, रिलेशनशिप में रहने का चलन इन दिनों काफी आम हो गया है। कई लोग अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर नजर आते हैं। लेकिन इनमें से ज्यादातर लोग चाहकर भी अपने माता-पिता को रिश्ते में होने की बात नहीं बता पाते हैं। लेकिन आप चाहें तो कुछ आसान टिप्स की मदद से अपने माता-पिता को अपने रिश्ते की जानकारी दे सकते हैं।

कुछ लोग माता-पिता और पार्टनर दोनों से प्यार करते हैं। ऐसे में अक्सर लोग अपने माता-पिता से नाराज होने के डर से अपने रिश्ते में होने की बात अपने माता-पिता से साझा नहीं करते हैं। लेकिन बाद में जब सच्चाई सामने आएगी तो आपके माता-पिता को बहुत दुख हो सकता है। ऐसे में अगर आप माता-पिता को रिश्ते के बारे में बताने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं तो कुछ टिप्स आजमाकर इस काम को आसान बना सकते हैं।

रिश्ते की गंभीरता को परखें
कई बार कपल्स एक्साइटेड हो जाते हैं और अपने माता-पिता को अपने रिश्ते के बारे में बता देते हैं। लेकिन बाद में उनका रिश्ता टूट जाता है। जिससे माता-पिता को भी झटका लग सकता है। इसलिए रिश्ते में होने के बारे में माता-पिता को बताने से पहले अपने रिश्ते की गंभीरता को परखना न भूलें।

पार्टनर से चर्चा करें
माता-पिता को रिश्ते के बारे में बताने से पहले पार्टनर से चर्चा जरूर करें। जाहिर है आपके रिश्ते के बारे में जानने के बाद माता-पिता की पहली डिमांड यही होगी कि आप अपने पार्टनर से मिलें। ऐसे में पार्टनर को इस बारे में बताएं और पैरेंट्स के रिएक्शन के लिए भी तैयार रहें।

जो ज्यादा करीब है उसे बताओ
माता-पिता के दोस्ताना व्यवहार को देखकर कुछ लोग मां और पिता दोनों के साथ रिश्ते में होने की बात शेयर करते हैं। लेकिन कई लोग माता-पिता दोनों को यह बात बताने में सहज महसूस नहीं करते। ऐसे में आप इस बात को अपने माता या पिता से शेयर कर सकते हैं जो आपके सबसे करीब हैं। साथ ही माता-पिता को रिश्ते के बारे में तभी बताएं जब उनका मूड अच्छा हो।

सवाल-जवाब के लिए तैयार रहें
रिलेशनशिप में आने की बात कहने के बाद पेरेंट्स बच्चों से एक साथ कई सवाल पूछने लगते हैं। ऐसे में माता-पिता के सवालों के जवाब देने के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार रखें और उनके सभी सवालों के स्पष्ट जवाब देने की कोशिश करें।

Share this story