Samachar Nama
×

क्या आप जानते है रिलेशनशिप में कफिंग सीजन क्या होता है ?

एफ्व

जैसे-जैसे मौसम ठंडा होता जाता है और दिन छोटे होते जाते हैं, लोग कई अलग-अलग तरीकों से आराम के लिए प्रयास करते हैं। "कफ़िंग" एक ताज़ा हुक अप गर्म रखने का एक तरीका है। वाक्यांश "कफ़िंग" एक साथी के लिए बाध्य या 'हथकड़ी' होने के कार्य को संदर्भित करता है। यह संदर्भित करता है कि जब व्यक्ति लंबे समय तक प्रतिबद्धता में रुचि नहीं रखते हैं, तब भी वर्ष के ठंडे मौसम के दौरान रिश्तों में प्रवेश करते हैं। हालाँकि, बहुत से लोग कुछ महीनों के लिए रिश्ते में प्रवेश करने के विचार को आत्मकेंद्रित मानते हैं, लेकिन जब तक दोनों पक्ष बोर्ड पर हैं, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। स्वस्थ सीमा बनाए रखते हुए आपको बस एक-दूसरे की पसंद और मांगों का सम्मान करना है।

यहां 4 नियम दिए गए हैं जिनके बारे में आपको इस सीजन में पार्टनर के साथ कफिंग शुरू करने से पहले पता होना चाहिए।

सीमाएं निर्धारित करें और एक दूसरे के साथ ईमानदार रहें

आप जो चाहते हैं उसके बजाय रिश्ते में वास्तविकता में क्या हो रहा है, इस पर ध्यान केंद्रित करें और आवश्यकतानुसार अपने लिए सीमाएं निर्धारित करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप और आपका साथी इस कफिंग सीज़न के लिए आपकी अपेक्षाओं पर एक दूसरे के साथ पूरी तरह से ईमानदार हों, ऐसी गतिविधियाँ जिन्हें आप एक साथ करना पसंद करेंगे, और आपके ब्रेकअप की अवधि। पहले से सीमा निर्धारित किए बिना, आप विफलता के लिए खुद को स्थापित कर रहे हैं।

अपने आप को बहुत जल्दी न जोड़ें

भले ही यह अविश्वसनीय रूप से सूखा हो सकता है, किसी से बहुत जल्दी जुड़ना बहुत स्वाभाविक और लगातार होता है। केवल जब यह विषैला हो जाता है और आपके जीवन को संभाल लेता है तो आपको इसके बारे में चिंतित होना शुरू कर देना चाहिए। अपनी भावनाओं को काबू में रखें यदि आपने और आपके "कफ ब्वॉय" ने केवल एक अल्पकालिक संबंध बनाने का फैसला किया है जो बहुत लंबे समय तक नहीं चलेगा।

पर्याप्त समय लो

सर्दियों के दौरान जोड़ों का एक साथ रहने की यह प्रवृत्ति सिर्फ मौसम से कहीं अधिक के कारण होती है; एक जैविक घटक भी है। मौसम के साथ स्वाभाविक रूप से गिर रहे सेरोटोनिन के स्तर के परिणामस्वरूप लोग मूड पर थोड़ा कम महसूस करना शुरू कर सकते हैं, जिससे वे अपनी आत्माओं को उठाने के लिए किसी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए ढूंढना चाहते हैं। वास्तव में, कफिंग में अक्सर अपने साथी के साथ उलझे हुए बहुत समय बिताना पड़ता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जल्दी जाना है। अपने साथी के साथ कुछ समय बिताएं और अपनी गति से चलें।

कसे हुए रिश्तों से अलग रखें जिंदगी

हालाँकि एक कफ वाला रिश्ता ठीक एक वास्तविक रिश्ते की तरह होता है, केवल अस्थायी होता है, और यह किसी निष्कर्ष पर छलांग लगाए बिना किसी और की कंपनी का आनंद लेने और आनंद लेने का समय है, अपने कफ वाले साथी को केवल और केवल अपना न बनाएं। भले ही आप एक पल के लिए किसी रिश्ते में हों, आपको उन दोस्तों की अवहेलना नहीं करनी चाहिए जिन्होंने उन अकेली और सुनसान शामों में आपका साथ दिया। अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं और उन्हें भी महत्वपूर्ण महसूस कराएं।

याद रखें कि एक-दूसरे का सम्मान करने और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका है, चाहे सिर्फ कफ़िंग सीज़न के लिए या लंबी दौड़ के लिए, इस बारे में खुला और ईमानदार होना कि आप दोनों रिश्ते से क्या चाहते हैं।

Share this story