Samachar Nama
×

क्या आप प्यार में हैं या बस किसी व्यक्ति के प्रति आकर्षित हैं? ये टिप्स बताएगी आप क्या चाहती है 

रग

अगर हम आपको अपने कॉलेज के दिनों को फिर से देखने के लिए कहें, तो कम से कम एक व्यक्ति ऐसा होगा जिसे आपने सोचा था कि आप प्यार में पागल थे, लेकिन बाद में पता चला कि यह आकर्षण के अलावा और कुछ नहीं था। यह कुछ ऐसा है जो लगभग हम सभी के साथ होता है और दोनों के बीच अंतर करना मुश्किल हो जाता है।

तो, अगली बार जब आप अपने कार्यालय या कॉलेज में किसी आकर्षक व्यक्ति को देखें और इसे प्यार के रूप में स्वयं घोषित करें, और अपने आप को सोने के लिए रोना शुरू करें क्योंकि आपका तथाकथित प्यार आप पर ध्यान नहीं दे रहा है, यहां कुछ तरीके दिए गए हैं यह आपको यह पता लगाने में मदद करेगा कि यह प्यार है या सिर्फ आकर्षण और आपको अनावश्यक परेशानी से बचाएगा।

पहली नजर में प्यार एक मिथक है

जबकि आप में से कुछ हमसे असहमत हो सकते हैं, वास्तविकता यह है कि पहली नजर में प्यार नाम की कोई चीज नहीं होती क्योंकि ज्यादातर समय, यह सिर्फ आकर्षण होता है। इसे इस तरह देखें। आप किसी व्यक्ति में सबसे पहले क्या देखते हैं? यह उसका रूप होना चाहिए। और प्यार में पड़ने के लिए लुक्स आपकी कसौटी नहीं हो सकता। इसलिए, अधिकांश समय जब आप किसी व्यक्ति को देखते हैं और आपका दिल दौड़ने लगता है, तो यह आकर्षण होता है। प्यार को बनने में समय लगता है और आप उस एहसास पर विचार नहीं कर सकते जो किसी व्यक्ति को एक बार प्यार के रूप में देखने से आपको मिलता है।


प्यार देखभाल का पर्याय है

यदि दूसरे व्यक्ति के दुख आपको परेशान नहीं करते हैं, लेकिन आप उनके आसपास रहना पसंद करते हैं, तो यह बिना कहे चला जाता है कि यह आकर्षण के अलावा और कुछ नहीं है। प्यार देखभाल की मांग करता है और यदि बाद वाला गायब है, तो इस बात की कोई संभावना नहीं है कि आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं, चाहे आपको कितनी भी निर्दोष व्याख्याएं देनी हों। कभी-कभी, बहुत से लोग खुद को साबित करने के लिए नकली देखभाल विकसित करते हैं कि वे प्यार में हैं, यह एक और लाल झंडा है। देखभाल और प्यार दोनों भीतर से आते हैं और अगर आपको किसी एक भावना का दिखावा करना है, तो हमें खेद है, लेकिन यह सिर्फ आकर्षण है।

आप उन्हें तभी याद करते हैं जब अकेले होते हैं

यदि आप अपने दोस्तों के साथ बाहर हैं और आपके विशेष व्यक्ति का क्रॉस एक बार भी आपके दिमाग को पार नहीं करता है और जब आप एक लंबे दिन के बाद एक खाली घर में लौटते हैं, तो आप उन्हें याद करते हैं, यह आकर्षण का एक स्पष्ट संकेत है। प्रेम समय या स्थान नहीं देखता। यदि आप किसी व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो वह ज्यादातर समय आपके दिमाग में रहता है, यदि सभी नहीं। यदि आप स्वयं को किसी व्यक्ति के बारे में तभी सोचते हैं जब वह अकेला होता है या जब आप ऊब जाते हैं, तो आपको उसे प्यार करने से पहले अपनी भावनाओं को एक दूसरा विचार देना चाहिए।

Share this story