Samachar Nama
×

बिना मेंहदी के ऐसे होंगे बाल सुर्ख लाल, चुकंदर के इस्तेमाल से मिलेगा नैचुरली बरगंडी हेयर

'

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क,आजकल लोग अपने बालों को रंगना बहुत पसंद करते हैं। खासतौर पर लाल रंग का बनाने से यह सदाबहार होता है। साथ ही जब लोगों के बाल सफेद होने लगते हैं तो लोग बालों को काला करने की बजाय मेंहदी से लाल करना पसंद करते हैं। लेकिन धीरे-धीरे बालों से मेहंदी का रंग भी फीका पड़ने लगता है। वहीं कुछ लोग अपने बालों को कलर करने के लिए केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, जिससे बालों को कलर तो अच्छा आता है, लेकिन इससे बालों को काफी नुकसान पहुंचता है। ऐसे में आप भी प्राकृतिक तरीके से अपने बालों को लाल कर सकते हैं। चुकंदर बालों को लाल बनाने में बहुत कारगर होता है।

जैतून के तेल में पिसा हुआ चुकंदर का रस और अदरक मिलाकर इस पेस्ट को बालों में लगाएं। इसे लगाने से आपके बालों का रंग साफ नजर आएगा। इस पेस्ट को बनाने के लिए एक कटोरी में चुकंदर का रस, पिसा हुआ अदरक और 2-3 चम्मच जैतून का तेल डालकर अच्छी तरह मिला लें। अब इस पेस्ट को बालों में लगाएं, कम से कम 3-4 घंटे बाद बालों को शैंपू से धो लें। हफ्ते में 2-3 बार इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से बालों का रंग गहरा करने में मदद मिलेगी।

मेहंदी में चुकंदर का रस मिलाकर बालों में लगाने से रंग और भी निखरता है। इसका पेस्ट बनाने के लिए मेहंदी में चुकंदर का पेस्ट मिलाकर उसमें 1 नींबू का रस निचोड़ लें। इस मिश्रण को अच्छे से मिलाएं और अब इसे बालों में लगाएं। इस पेस्ट को बालों में 3-4 घंटे के लिए लगा रहने दें।चुकंदर हेयर मास्क की बदौलत आप अपने बालों को लाल रंग भी दे सकते हैं। इस हेयर मास्क को बनाने के लिए आंवला पाउडर, मेहंदी पाउडर, चुकंदर का रस और नींबू का रस मिलाकर गुदा पर लगाएं। इस मिश्रण को 3-4 घंटे के लिए लगाएं। उसके बाद अपने बालों को धो लें। इसे हफ्ते में एक बार लगाएं और आपको तुरंत परिणाम मिलेंगे।

Share this story