Samachar Nama
×

महामारी के बिच आप इस तरह अपने फैशन लुक पर लगा सकती है चार चाँद 

फगर

कोरोना वायरस के एक प्रकार ओमाइक्रोन के प्रसार के मद्देनजर, राज्यवार नए प्रतिबंध और कर्फ्यू लगाए गए हैं। हालांकि यह अभी तक लॉकडाउन की स्थिति नहीं है, अधिक लोग बीमार पड़ रहे हैं और तापमान गिर रहा है, अधिक उद्योग घरेलू नीतियों से काम करने का विकल्प चुन रहे हैं, फैशन उद्योग सबसे अधिक प्रभावित हुआ था, जब पहले और दूसरे लॉकडाउन के दौरान कई डिजाइनरों ने दुकान, कारीगरों को बंद कर दिया था। भुगतान नहीं मिल रहा है और भी बहुत कुछ।

इस बार चीजें अलग हैं और डिजाइनर बेहतर तरीके से तैयार हैं। यहां बताया गया है कि एहतियात के तौर पर किसने क्या किया है।

बॉलीवुड के जाने-माने डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​को फॉलो करने की जल्दी थी। डिज़ाइनर के ब्रांड ने Instagram पर घोषणा की कि बढ़ते मामलों से लड़ने के लिए सुरक्षा एहतियात के तौर पर स्टोर विज़िट केवल पूर्व अपॉइंटमेंट के साथ ही संभव हैं।

प्रतिष्ठित डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी अपने इंस्टाग्राम हैंडल को लेने वाले पहले लोगों में से एक थे और उन्होंने घोषणा की कि देश भर में स्टोर केवल पूर्व बुकिंग के साथ सीमित नियुक्तियों के लिए उपलब्ध होंगे, जबकि महामारी से निपटने के प्रयासों में बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए।

सारिका द्वारा पिंक सिटी की संस्थापक सारिका कांकरिया ने भी ग्राहकों के लिए पहले से अपॉइंटमेंट बुक करना अनिवार्य कर दिया है। इसके अलावा, कांकरिया ने यह भी कहा कि टीम "अपॉइंटमेंट देते समय हमारे ग्राहकों के टीकाकरण प्रमाण पत्र के लिए अनुरोध करती है। एक ही समय में हमारे स्टूडियो में कई ग्राहकों से बचने के लिए नियुक्तियों को हमेशा अलग रखा जाता है।" कर्मचारियों और कारीगरों सहित उनकी पूरी टीम को टीका लगाया गया है और अधिकांश व्यवसाय ऑनलाइन हो गया है, जिससे डिजाइनर की टीम अपने घरों की सुरक्षा से काम कर सकती है।

social_distancing_.jpg

अनुश्री लेबल की संस्थापक अनुश्री पारेख के भी समान मानदंड हैं। अपॉइंटमेंट-आधारित स्टोर विज़िट के अलावा, डिज़ाइनर "हमारे वर्कशॉप कारीगरों को सभी के लिए वैकल्पिक दिनों में आने के लिए कह रहा है ताकि भीड़भाड़ से बचा जा सके और सामाजिक दूरी बनाए रखी जा सके। हमने अपनी पूरी टीम का टीकाकरण किया है और उम्मीद कर रहे हैं कि ये सावधानियां और सीमाएं उन सभी को बनाए रखेंगी। सुरक्षित।" डिजाइनर को वापस लड़ने की उम्मीद है जैसे हमारे पास अतीत में है। "वर्तमान चल रहे आदेशों के साथ, हमारी वेबसाइट जो विश्व स्तर पर जहाज करती है और सीमित कार्य क्षमता के साथ सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए- वापस प्रयास करेगी," वह कहती हैं।

गुलाबो जयपुर के संस्थापक सलोनी पंवार भी बेहतर तरीके से तैयार हैं अगर इस बार लॉकडाउन जारी होता है। डिजाइनर ने इसे अपने ऊपर ले लिया है, "चाहे वह आर्थिक रूप से कर्मचारियों की देखभाल करना हो, या उन लोगों को देखभाल पैकेज देना हो, जिन्हें उनकी सबसे अधिक आवश्यकता है, हम अपनी और अपने आसपास के लोगों की देखभाल के लिए आवश्यक हर आवश्यक कदम उठाएंगे।" पंवार का मानना ​​​​है कि शून्य स्तर पर सुरक्षा सुनिश्चित करना अभी अत्यंत महत्वपूर्ण है और यह सुनिश्चित किया है कि उनके कर्मचारियों का टीकाकरण हो, दुकानों में मास्क पहने जाएं और सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन किया जाए।

Share this story