Samachar Nama
×

परफेक्ट मेकअप के लिए ये टिप्स आ सकती है आपके काम 

दस

यहां शुगर कॉस्मेटिक्स की एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, ममता नाइक ने हैक्स के बारे में बताया जो आपको उत्तम दर्जे के मेकअप के चलन को भुनाने में मदद करेंगे।

खूबसूरत चमकती त्वचा से प्यार नहीं करने वाला कोई नहीं है। हर दिन 8 घंटे की शांतिपूर्ण नींद। शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए पर्याप्त पानी पीने जैसे कई टिप्स त्वचा को प्राकृतिक रूप से चमकने में मदद कर सकते हैं। यदि आप नवीनतम मेकअप रुझानों के साथ बने रहना चाहते हैं तो चमकदार मेकअप प्रवृत्ति को अपनाना सिर्फ आपकी दिनचर्या से कहीं अधिक है।

इल्यूमिनेटिंग मूस: दिन की शुरुआत हाईलाइटर से करें...
निर्दोष मेकअप वास्तव में एक अच्छी तरह से हाइड्रेटेड आधार से शुरू होता है। रोजाना 8 गिलास पानी पिए बिना चमकती त्वचा पाने के लिए यह सबसे अच्छा हैक है। क्योंकि इल्यूमिनेटिंग क्रीम या इल्यूमिनेटर में मॉइस्चराइजर के समान ही स्थिरता होती है। त्वचा को प्राकृतिक चमक देता है।

फाउंडेशन: डेवी फाउंडेशन उत्पादों में ऐसे तत्व होते हैं जो त्वचा को हाइड्रेटेड और चमकदार दिखने में मदद करते हैं। उनके पास सूत्र हैं जो युवा दिखने वाली त्वचा में मदद करते हैं। यह न केवल आपकी त्वचा की रंगत को निखारता है बल्कि आपको एक प्राकृतिक लुक भी देता है।

ग्लॉसी आईशैडो: कलर्ड आईलाइनर और मैटेलिक आई मेकअप के अलावा ग्लॉसी आईशैडो भी हाल ही में लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। मॉडल, सेलेब्रिटीज शिमरी आईशैडो का इस्तेमाल करके लुक को पसंद करते हैं। अपनी पलकों, वॉयला पर वैसलीन या अपने पसंदीदा क्लियर लिपग्लॉस लगाएं।

सेटिंग स्प्रे... मेकअप सेटिंग स्प्रे को फिनिशिंग स्प्रे के नाम से भी जाना जाता है। एक सेटिंग स्प्रे चमकदार मेकअप को पूरे दिन बिना मुरझाए चमकदार बनाए रखने में मदद करता है। इसका उपयोग आपके मेकअप के जीवन को बढ़ाने के लिए लुप्त होती को रोकने के लिए किया जाता है।

होठों पर ग्लॉस.. चेहरे पर ग्लॉस लगाने की तरह ही होठों पर ग्लॉस लगाने से एक अनोखा मेकअप लुक पूरा होता है। तो एक रंगीन लिप ग्लॉस चुनें और लगाएं जो आपके मेकअप से मेल खाता हो जो आपके होंठों को एक शानदार रंग देगा।

इस बीच, सिंपल नेम की संस्थापक नम्रता सोनी का कहना है कि आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सही उत्पादों का चयन और उपयोग करना एक उत्तम दर्जे का मेकअप लुक बनाने की कुंजी है। शुष्क त्वचा वाले लोगों के लिए एक भारी मॉइस्चराइज़र की सिफारिश की जाती है। लेकिन संवेदनशील त्वचा वाले लोग जेल या सीरम आधारित मॉइस्चराइज़र की सलाह देते हैं। फिर डेवी फिनिश वाला प्राइमर लगाएं। फिर अपनी नींव में कुछ तरल या पाउडर हाइलाइटर मिलाएं और इसे स्पंज, ब्रश या उंगलियों से अपनी त्वचा में लगाएं। उन्होंने सुझाव दिया कि पाउडर को आंखों के नीचे, मुंह के आसपास, नाक के आसपास और माथे पर विशेष क्षेत्रों में लगाया जा सकता है।

Share this story