Samachar Nama
×

मानसून टाइम ब्यूटी एंड वेलनेस टिप्स जो करती है आपकी मदद 

ऍफ़

क्या हम सभी को हमेशा परमात्मा की गंध पसंद नहीं है? हमारे दैनिक आहार में घर से निकलने से पहले खुद को परफ्यूम में डुबोना शामिल है। हालांकि, मानसून की नमी एक असामान्य मटमैली गंध पैदा करती है जिसे खत्म करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। चिंता मत करो; यह सुनिश्चित करने के लिए हमारे पास कुछ सरल सलाह है कि आप इस मानसून में अद्भुत गंध लें।

1. आदर्श शॉवर जेल का उपयोग करें।

भले ही बहुत से लोग कहेंगे कि शॉवर लेना आपको कम चिपचिपा और सुखद महक देने के लिए कोई दिमाग नहीं है, एक लंबी खुशबू के साथ शॉवर जेल का उपयोग करना अद्भुत काम करेगा। जब भी आपको लगता है कि आपके पास नमी आ रही है तो परफ्यूम को छोड़ने के लिए अपनी त्वचा के बिंदुओं को रगड़ें।

2. उचित प्रकार के परफ्यूम का चयन करें।

अपने शरीर के लिए उचित सुगंध का चयन करना महत्वपूर्ण है, जो दिखने में जितना कठिन है, उससे कहीं अधिक कठिन है। इसके लिए काम और उत्कृष्ट निर्णय की आवश्यकता होती है। कई परफ्यूम और मिस्ट उपलब्ध हैं; एक का चयन करते समय, सुनिश्चित करें कि यह आपके शरीर की प्राकृतिक गंध को पूरा करता है और नाक को भाता है। मानसून के दौरान लंबे समय तक चलने वाली खुशबू चुनने पर विचार करें।

3. सुगंध का प्रयोग।

आप किस प्रकार की गंध का उपयोग करते हैं और आपके शरीर पर लगाने की विधि दोनों ही मायने रखती हैं। आपका परफ्यूम, कोलोन या सुगंधित तेल कितना भी महंगा क्यों न हो, अगर आप इसका सही इस्तेमाल नहीं करेंगे, तो आपको पूरा फायदा नहीं मिलेगा। जब परफ्यूम को पल्स पॉइंट्स पर लगाया जाता है, तो वे आपके शरीर की केमिस्ट्री से मेल खाने के लिए तुरंत अपनी खुशबू बदल देंगे। नतीजतन, जैसे ही आपका शरीर गर्म होता है, सुखद गंध स्वाभाविक रूप से निकल जाती है। अपनी कलाई, अपने घुटनों के पीछे के क्षेत्र और अपने कानों के पिछले हिस्से पर डिओडोरेंट लगाएं।

4. अपने डिटर्जेंट की गंध पर ध्यान दें।

अधिकांश लोग इस बात की परवाह नहीं करते कि वे किस प्रकार के डिटर्जेंट का उपयोग करते हैं, लेकिन आप अपने कपड़े धोने के लिए जिस डिटर्जेंट का उपयोग करते हैं, वह आपकी गंध को भी प्रभावित करता है। अधिकांश कपड़े धोने के साबुन और डिटर्जेंट में तेज सुगंध होती है। गीले मौसम में भी, आपको वह चुनना चाहिए जो आपकी गंध की भावना को आकर्षित करे।

5. अपने पहनावे पर ध्यान दें।

उचित दुर्गन्ध या परफ्यूम का उपयोग करना ही एकमात्र कारक नहीं है कि आप कैसे सूंघते हैं। जिस तरह से किसी की गंध आती है, वह उनके कपड़ों की बनावट से बहुत प्रभावित होता है। कपड़ों की आपकी पसंद प्रभावित करती है कि आप पूरे दिन कैसे सूंघते हैं। मानसून के दौरान पॉलिएस्टर, भारी और टाइट-फिटिंग कपड़े पहनने के विपरीत, हल्के कपड़े और हल्के रंगों से बने कपड़े पहनने से पसीने को रोकने में मदद मिल सकती है। हमेशा ऐसे कपड़े चुनें जो आपको सबसे ज्यादा आरामदायक महसूस कराएं।

Share this story