Samachar Nama
×

LIC Dhan Sanchay: कैसे मिलेगा 22 लाख रुपये, जानिए पूरी डिटेल

.
यूटिलिटी न्यूज़ डेस्क !!!  आजकल, कई निवेश विकल्प हैं, लेकिन भारत के जीवन बीमा निगम (LIC) में अभी भी बहुत आत्मविश्वास है। LIC अपने ग्राहकों के लिए समय -समय पर कई तरह से आकर्षक नीतियां लाना जारी रखता है। आज हम आपको LIC की एक ही नीति के बारे में बताएंगे, ताकि आप कम निवेश में अधिक रिटर्न ले सकें। आपको LIC की मनी संचय नीति के साथ -साथ कई जबरदस्त लाभों के लिए एक गारंटीकृत रिटर्न मिलता है। यहां योजना से संबंधित सभी विवरणों का पता लगाएं।

LIC मनी कलेक्शन स्कीम एक गैर -लिक्लेड, नॉन -पार्टिस, पर्सनल सेविंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है, जो लाइफ इंश्योरेंस कवर प्रदान करने और बचाने के लिए काम करती है। इस नीति के तहत, पॉलिसीधारक की मृत्यु पर नीति अवधि के दौरान परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। इसके अलावा, आपको निश्चित आय लाभों के साथ एक गारंटीकृत रिटर्न मिलता है।
आज की बड़ी खबर
4 निवेश विकल्प

इस LIC योजना में, आपको 4 विकल्प दिए गए हैं। योजना ए और बी के तहत, योजना सी के तहत, रु। 3,30,000 की गारंटी है, कम से कम राशि की गारंटी है। 22,00,000 की गारंटी है। धन संजय योजना की नीति लेने के लिए, न्यूनतम आयु को 3 वर्ष पूरा किया जाना चाहिए। इसी समय, अधिकतम आयु सीमा योजना के अनुसार भिन्न होती है। योजना ए और बी के लिए अधिकतम आयु 50 वर्ष, योजना सी के लिए 65 वर्ष और डी के लिए 40 वर्ष है

30 हजार रुपये का सबसे कम प्रीमियम

आप इस नीति को 5, 10 और 15 साल तक खरीद सकते हैं। प्रीमियम में जितने साल भर जाते हैं, बाद की आय उसी वर्ष के लिए होती है। उदाहरण के लिए, यदि आप 5 वर्षों के लिए एक योजना लेते हैं, तो आपकी नियमित आय 5 वर्षों तक जारी रहेगी। सबसे कम प्रीमियम सालाना 30000 रुपये है और कोई अधिकतम सीमा नहीं है। इस योजना के माध्यम से, आप ऋण सुविधा का लाभ भी ले सकते हैं। यदि आप इस नीति को खरीदना चाहते हैं, तो आप नलिन और ऑफ़लाइन दोनों को खरीद सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप https://licindia.in/ पर जा सकते हैं।

Share this story