Samachar Nama
×

Indian Railway: घुमकड़ी करने वालों के लिए खुशखबरी, सिर्फ 17,370 रुपये करिये पूरे दक्षिण भारत की सैर

Indian Railway: घुमकड़ी करने वालों के लिए खुशखबरी, सिर्फ 17,370 रुपये करिये पूरे दक्षिण भारत की सैर

यूटिलिटी न्यूज डेस्क !!! अगर आप धार्मिक लाभ और घूमने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है। क्योंकि आईआरसीटीसी 22 जून से स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है। जो आपको पूरे दक्षिण भारत में सिर्फ 17,370 रुपये में ले जाएगा। इतना ही नहीं, ट्रेन में कई अहम फीचर भी होंगे। आपको बता दें कि जून के महीने में रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी, तिरुपति और मल्लिकार्जुन 10 दिनों के लिए दक्षिण भारत की यात्रा करेंगे। (आईआरसीटीसी) संयुक्त महाप्रबंधक पर्यटन योगेंद्रगेन सिंह गुर्जर ने बताया कि ट्रेन 22.06.2022 को सुबह सीकर स्टेशन से रवाना होगी और यात्रियों को जयपुर, सवाई माधोपुर, कोटा होते हुए ले जाएगी. आप अपनी सुविधानुसार पैकेज बुकर दक्षिण भारतीय दर्शन का आनंद ले सकते हैं।

ये सुविधाएं मिलेंगी
इस 9 रात/10 दिन के पैकेज में यात्रियों को रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी, तिरुपति और मल्लिकार्जुन ले जाया जाएगा। इस यात्रा में शामिल दो प्रमुख ज्योतिर्लिंग मल्लिकार्जुन और रामेश्वरम हैं। आपको बता दें कि यात्रा के दौरान आईआरसीटीसी ने नाश्ते, भोजन, गंतव्य स्टेशन पर ठहरने और स्टेशन से सराय तक बस की व्यवस्था की है। इसके अलावा यात्रियों की सुविधा के लिए आईआरसीटीसी अपने साथ एक अनुभवी टूर मैनेजर भी भेजेगी। इतना ही नहीं ट्रेन में स्लीपर क्लास के कन्फर्म टिकट भी मिलते हैं। यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। यात्रा के दौरान परिवहन उपलब्ध रहेगा। ट्रेन के प्रत्येक कोच में एक सुरक्षा गार्ड और एक कोच मैनेजर होगा। आप इस यात्रा के बदले में एलटीसी का दावा कर सकते हैं। जिसके लिए रेलवे आपको यात्रा पूरी होने के बाद एक सर्टिफिकेट देता है।

टिकट कैंसिलेशन चार्ज
15 दिनों में टिकट कैंसिल कराने पर 250 रुपये काटे जाएंगे। 8 से 14 दिनों में पैकेज मूल्य का 25%, 4 से 7 दिनों में रद्द करने के लिए पैकेज लागत का 50% और 4 दिनों से कम समय में टिकट रद्द करने के लिए 100%। यदि आप दक्षिण भारत के दौरे का आनंद लेना चाहते हैं, तो तत्काल पैकेज बुक करके यात्रा का आनंद लें। क्योंकि टूर की बुकिंग शुरू हो चुकी है। आप बाद में नो रूम बोर्ड देख सकते हैं।

Share this story