Samachar Nama
×

ट्रैफिक चालान माफ करने का मौका दे रही दिल्ली पुलिस, ये है तरीका

ट्रैफिक चालान माफ करने का मौका दे रही दिल्ली पुलिस, ये है तरीका

यूटिलिटी न्यूज डेस्क !!! अगर आपकी ट्रैफिक करेंसी अनजाने में कट गई है। इसलिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को लोक अदालत द्वारा ट्रैफिक करेंसी को एमनेस्टी में कम करने का मौका दिया जा रहा है। हालांकि, यह मौका सिर्फ उन्हीं को मिलेगा, जिनकी करेंसी जनवरी 2022 से पहले की है। दिल्ली में ट्रैफिक कर्फ्यू में छूट देने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस 14 मई 2022 यानी शनिवार से राष्ट्रीय लोक अदालत का गठन करने जा रही है. आप मुद्रा में कमी, निपटान या छूट का अनुरोध भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको कई स्टेप्स से गुजरना होगा। जिसके बाद आप अपना आवेदन दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को जमा कर सकते हैं

यह रास्ता है
अगर आपके पास भी करेंसी कट है, और आप उसे माफ करना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए पहले ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी। इसके लिए आपको दिल्ली ट्रैफिक पुलिस लोक अदालत की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पहुंचने के लिए आपको सबसे पहले अपने ई-चालान का प्रिंट आउट लेना होगा, जिसे आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपको यहां कोर्ट जाने की तारीख और समय मिल जाएगा। ध्यान रहे कि इस दिन आपको कोर्ट जरूर जाना चाहिए। मुद्रा की एक प्रति अपने पास रखें और आपकी मुद्रा यहां एक मजिस्ट्रेट के समक्ष निपटाई जाएगी। यहां यह जानना बेहद जरूरी है कि लोक अदालत के जरिए कौन अपनी करेंसी का निपटारा करवा सकता है।

दरअसल, यह जानकारी दिल्ली पुलिस की ओर से पहले ही दी जा चुकी है, जिसके तहत सिर्फ 31 जनवरी से पहले काटे जाने वाले नोट का ही निपटारा किया जाएगा. इसलिए, आपको अपनी मुद्रा की छूट या निपटान के लिए समय पर आवेदन करना चाहिए। हो सके तो इससे आपको बहुत फायदा होगा।

Share this story