Samachar Nama
×

क्रिप्टोकरेंसी से करते हैं कमाई तो हो जाएं सावधान, ऐसे हुआ करोड़ों का नुकसान

क्रिप्टोकरेंसी से करते हैं कमाई तो हो जाएं सावधान, ऐसे हुआ करोड़ों का नुकसान

यूटिलिटी न्यूज डेस्क !!! भले ही आज क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में तेजी है, लेकिन पिछले कुछ दिन क्रिप्टो बाजार के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। एफटीएक्स का मामला सामने आने के बाद से बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है। पिछले सप्ताह के दौरान, दुनिया की शीर्ष 50 क्रिप्टोकरेंसी में से 8 में 10 प्रतिशत या उससे अधिक की गिरावट देखी गई है। इस लिस्ट में Polkadot, Uniswap और Solana जैसे टोकन का भी नाम है। हालांकि, आज क्रिप्टो बाजार में 4 फीसदी से ज्यादा और बिटकॉइन, एथेरियम बीएनबी जैसी वर्चुअल करेंसी में 5 फीसदी से ज्यादा के उछाल के साथ कारोबार हो रहा है।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी का राज्य

अगर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो बिटकॉइन की कीमत में आज करीब 5 फीसदी की तेजी देखी जा रही है, जिससे कीमत गिरकर 16,480 डॉलर पर आ गई है. जबकि पिछले एक हफ्ते में 2.07 फीसदी टूटा है. एथेरियम की कीमत में भी 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है, लेकिन एक हफ्ते में 7 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले एक सप्ताह में बीएचबी फाइनेंस में 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और मुद्रा में लगभग 2 प्रतिशत की गिरावट आई है।

डॉगकोइन उज्ज्वल दिख रहा है और 8 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ $ 0.08137 पर कारोबार कर रहा है। हालांकि एक हफ्ते में 9 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है. लिटकॉइन ने अन्य टोकनों की तुलना में बेहतर वापसी की है। आज इस करेंसी में 28.32 फीसदी की तेजी आई है और पिछले एक हफ्ते में इसमें 33.55 फीसदी की तेजी देखने को मिली है.

क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में 4.60 प्रतिशत की बढ़त

वैश्विक क्रिप्टोकरंसी बाजार की बात करें तो इसमें पिछले 24 घंटों में 4.60 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। जिससे ग्लोबल क्रिप्टोकरंसी मार्केट कैप 820.14 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। कुछ ही दिनों में, वैश्विक क्रिप्टो बाजार में बड़ी गिरावट आई है और यह आंकड़ा घटकर एक ट्रिलियन डॉलर रह गया है। जबकि एक साल पहले ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप 2 ट्रिलियन डॉलर को पार कर गया था।

Share this story